पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:महाजन टेंट हाउस के मालिक से लैंड रोवर कार लूटने का प्रयास, 5 गिरफ्तार

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पुराने ड्राइवर ने अपने चार साथियों के साथ रची थी लूट की साजिश
  • खुड्‌डा अलीशेर का मामला, फार्म हाउस गए थे तरुण महाजन

सेक्टर-30 स्थित महाजन टेंट हाउस के मालिक से लैंड रोवर कार लूटने का प्रयास हुआ। चाकू की नोक पर लुटेरे कार लूटने में नाकाम रहे लेकिन उनका पर्स लेकर लुटेरे फरार हो गए। इसमें कुछ दस्तावेज और 8 हजार रुपए थे। सेक्टर-11 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में टेंट हाउस के मालिक का पूर्व ड्राइवर भी भी शामिल है।

अब पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। आरोपियों की पहचान फेज 11 के रहने वाले 22 साल के जसबीर सिंह उर्फ रमन, पेक के रहने वाले 24 साल के संजय, ढकोली के 25 साल के वरुण उर्फ विक्की, बहलाना के रहने वाले 21 साल के मुल्तान खान उर्फ काका और पुराने ड्राइवर नयागांव निवासी 27 साल के अमित के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक महाजन टेंट हाउस के मालिक सेक्टर-27 निवासी तरुण महाजन का खुड्‌डा अलिशेर में लिटल फार्म नाम से फार्म हाउस है। घटना 7 जनवरी की है जब वे रोजाना की तरह अपने फार्म हाउस में आए हुए थे। वे शाम को 4 बजे वापस घर जाने के लिए निकले तो इसी दौराान खुड्‌डा अलिशेर में फार्म हाउस के पास ही एक डस्टर कार उनकी कार के सामने आकर रुक गई।

कार से एक युवक निकला और सीधा उनकी कार में ड्राइवर के साथ वाली सीट पर बैठ गया। उसने चाकू निकाला और बोला कि वह दरवाजा खोलकर बाहर निकल जाए। जब वह बाहर निकलने लगे तो एक अन्य युवक आया और उनकी जेब से पर्स निकाल लिया।

तरुण ने धीरे से कार की चाबी निकाली और वह बाहर निकल गए। बाहर निकलते ही तरुण महाजन ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर लुटेरे डर गए और मौके से फरार हो गए। तरुण ने कार का नंबर नोट कर लिया। घटना के बाद वे घबरा गए और फिर घर चले गए। इसके बाद उन्होंने सेक्टर-11 थाना पुलिस को शिकायत दी।

कार के मालिक से मिला आरोपियों का सुराग
पुलिस के पास कार का नंबर था। नंबर के आधार पर पुलिस इंडस्ट्रियल एरिया फेज-6 मोहाली पहुंची। यहां पर उन्हें कार का मालिक मिला। उसने बताया कि मोहाली फेज-11 के रहने वाले जसबीर ने उनकी कार को 31 दिसंबर से लेकर 9 जनवरी तक किराए पर लिया था। इस पर पुलिस ने जसबीर को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों में ज्यादातर ड्राइवर हैं। सभी एक दूसरे को काफी समय से जानते है। अमित तरुण महाजन के पास बतौर ड्राइवर रह चुका है। वह जानता था कि तरुण कब कहां पर जाता है। उसने प्लानिंग तैयार की। फिर वह कार को लूटने के लिए पहुंचे। उनका मकसद कार को लूटने के बाद बेचना था। पकड़े गए आरोपियों का पहले कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। पहली बार उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस उनसे पूछताछ कर चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser