• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Anger Was Expressed At The Gate Of Education Sadan By Playing The Band, Now On November 24 And 25, There Will Be A Big Performance

वोकेशनल टीचर्स ने निकाली शिक्षा सदन की शव यात्रा:पंचकूला में बैंड बाजे के साथ प्रदर्शन, 24 और 25 नवंबर को प्रदेशभर से पहुंचेंगे टीचर

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर प्रदर्शन करते वोकेशनल टीचर। - Dainik Bhaskar
पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर प्रदर्शन करते वोकेशनल टीचर।

हरियाणा के प्रदेशभर के वोकेशनल टीचर्स का प्रदर्शन पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर चल रहे गुरुवार को भी जारी रहा। टीचर्स ने ढोल नगाड़ों के साथ शिक्षा सदन की शव यात्रा निकाली। गेट पर दो घंटे तक जोरदार धरना प्रदर्शन किया। हरियाणा वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले टीचर्स का आंदोलन 24वें दिन में प्रवेश कर गया। गुरुवार को आंदोलन की अध्यक्षता सोनीपत जिला प्रधान नवीन सिंह व महिला प्रधान गरिमा और महेंद्रगढ़ जिला प्रधान सतबीर सिंह व महिला प्रधान कमलेश ने की। इस दौरान करीब दो घंटे तक शिक्षा सदन के गेट के बाहर टीचर्स ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। शिक्षा सदन की शव यात्रा निकाली और बैंड बजाया गया।

विभाग के पास ठोस जवाब नहीं
एसोसिएशन के राज्य प्रधान अनूप ढिल्लो ने बताया कि 17 नवंबर को वोकेशनल टीचर्स के आंदोलन को 24 दिन हो चुके हैं। आज तक सरकार कोई ठोस जवाब नहीं दे पाई और ना ही विभाग दे पाया है। टीचर्स में रोष बढ़ता जा रहा है। शिक्षा सदन के मर चुके जमीर को अर्थी पर लेकर शव यात्रा निकाली और 2 घंटे तक शिक्षा सदन के सामने जम कर नारेबाजी की ।
25 अक्टूबर से तीन मांगों को लेकर चल रहा है आंदोलन
-
सबसे पहली मांग तो शिक्षा विभाग में मर्ज की
- समान काम समान वेतन
- सर्विस रुल लागू कर 58 साल तक जॉब सिक्योरिटी
24 और 25 नवंबर को प्रदेशस्तरीय प्रदर्शन
प्रदेश के दो जिलों के टीचर्स हर रोज पंचकूला आकर शिक्षा सदन के सामने प्रदर्शन करते हैं। 18 नवंबर को जींद और कैथल जिले की बारी हैं। आंदोलन को तेज करते हुए 24 और 25 नवंबर को प्रदेश के सभी वोकेशनल टीचर्स रोष प्रदर्शन करेंगे।