पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Animal Welfare Board Of India Sent Show Cause Notice To Singer Sidhu Moosewala And Song Makers For Showing Cockfight And Other Animals In The Video Of The New Song Bai Bai.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर विवादों में सिद्धू मूसेवाला:वीडियो में मुर्गों की लड़ाई दिखाने पर पंजाबी गायक को एनिमल वेल्फेयर बोर्ड ने भेजा नोटिस

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इससे पहले मूसेवाला अपने गीत,संजू को लेकर भी विवादों में घिरे थे। पंजाब पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ केस दर्ज कहा था कि अपने इस गीत के माध्यम से वह गन कल्चर को प्रोमोट कर रहे हैं।
  • बिना NOC लिए मुर्गों की लड़ाई और दूसरे पशु दिखाने के लिए यह नोटिस दिया गया है

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। मूसेवाला को हाल ही में रिलीज हुए उनके नए गीत बाई-बाई के वीडियो में एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया से बिना NOC लिए मुर्गों की लड़ाई और दूसरे पशु दिखाने के लिए बोर्ड ने सॉन्ग के मेकर्स- ट्रू मेकर्स एंड गोल्ड मीडिया एंटरटेनमेंट और गायक सिद्धू मूसेवाला को ये नोटिस भेजा है। इसकी एक कॉपी फिल्म डिविजन कॉम्पलेक्स मुंबई के चेयरपर्सन और पंडितराव धरेनवर को भेजी गई है।

नोटिस में कहा गया है कि गीत के वीडियो में मुर्गों की लड़ाई को न सिर्फ प्रोमोट किया गया है, बल्कि उसे एक एंटरटेनमेंट का साधन भी दिखाया गया है। प्रिवेंशन ऑफ क्रुअलटी टू एनिमल्स एक्ट 1960 की धारा 11(1) , द परफॉर्मिंग एनिमल्स (रजिस्ट्रेशन ) रूल्स, 2001 के तहत यह एक जुर्म है। इसके तहत फाइन और सजा का भी प्रावधान है। इसके साथ ही यह सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन की गई कॉकफाइट के निर्देशों की सीधी तौर पर उल्लंघना है। इसमें सॉन्ग मेकर्स से पूछा गया है कि ऐसा करने के लिए आप पर आपराधिक मामला क्यों न दर्ज हो? मेकर्स को इस मामले में सात दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है।

बता दें कि इससे पहले मूसेवाला अपने गीत,संजू को लेकर भी विवादों में घिरे थे। पंजाब पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ केस दर्ज कहा था कि अपने इस गीत के माध्यम से वह गन कल्चर को प्रोमोट कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें