पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Arrested By Accused Monty Shah Rajpura; CIA Chandigarh Managed To Earn A Prize Money Of 50 Thousand, Another Fellow Was Also Arrested

सोनू शाह मर्डर केस:आरोपी मॉन्टी शाह राजपुरा से गिरफ्तार; 50 हजार का इनामी बदमाश सीआईए चंडीगढ़ ने किया काबू, एक दूसरा साथी भी दबोचा

चंडीगढ़एक महीने पहलेलेखक: विनीत राणा
  • कॉपी लिंक

सोनू शाह मर्डर केस में चंडीगढ़ पुलिस के साथ-साथ कई अन्य राज्यों की पुलिस को वॉन्टेड आरोपी व गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साथी मॉन्टी शाह सीआईए चंडीगढ़ ने गिरफ्तार कर लिया है। मॉन्टी को राजपुरा स्थित एक दोस्त के घर से सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। मॉन्टी की निशानदेही पर बुड़ैल निवासी लक्की नाम के युवक को भी हथियारों सहित पकड़ा गया है।

50 हजार के इनामी गैंगस्टर माॅन्टी शाह को चंडीगढ़ के अलावा पंजाब और हरियाणा की पुलिस भी तलाश कर रही थी। वह कई अन्य मामलों में फरार चल रहा था। सीआईए चंडीगढ़ की टीम मॉन्टी को शनिवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट चंडीगढ़ में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। मॉन्टी मृतक सोनू शाह के भाई प्रवीण और तीर्थ पर जानलेवा हमला करने के बाद से फरार चल रहा था।

आरोपी के पकड़े जाने से चंडीगढ़ पुलिस में दर्ज लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा फिरौती के कई केसों में सफलता हासिल होगी। मॉन्टी शाह गिरफ्तारी केस में चंडीगढ़ पुलिस आज कॉन्फ्रेंस कर सकती है। बुड़ैल निवासी मॉन्टी इस समय राजपुरा में छुपा हुआ था। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर सिखों ने अपनी टीम के साथ राजपुरा में उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी से कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आरोपी ने की थी अपने चचेरे भाई सोनू शाह की रैकी

सूत्रों के अनुसार अब तक की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि बुड़ैल निवासी सोनू शाह के मर्डर केस में आरोपी चचेरे भाई मॉन्टी शाह ने लॉरेंस गैंग के लिए रैकी की थी। इसके बाद से ही चंडीगढ़ पुलिस मॉन्टी की तलाश कर रही थी, लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से फरार था। करीब 8 महीने पहले आरोपी ने सोनू शाह के बड़े भाई प्रवीण को मारने के लिए भी फायरिंग की थी।

वह गोलियां चलाते हुए फरार हो गया था। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की यह वारदात कैद हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने सेक्टर-34 पुलिस स्टेशन में आरोपी मॉन्टी शाह के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस तथा आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

माॅन्टी की निशानदेही पर बुड़ैल से लक्की दो हथियारों के साथ गिरफ्तार

चंडीगढ़ पुलिस के सूत्रों के अनुसार आरोपी मॉन्टी शाह से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका एक साथी लक्की इस समय बुड़ैल में रह रहा है। उसके पास हथियार पड़े हुए हैं। सूचना के आधार पर सीआईए इंचार्ज चंडीगढ़ ने आरोपी लक्की को उसके घर से 2 पॉइंट बोर की पिस्टल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उसके पास दर्जनों जिंदा कारतूस भी पड़े हुए थे। इस पूरे मामले को लेकर चंडीगढ़ पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है।

खबरें और भी हैं...