पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल:रमनदीप सिंह की इंजरी मैनेजमेंट से मोटिवेशन ले रहे हैं अर्शदीप सिंह

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन जूनियर मेन हॉकी टीम के प्लेयर अर्शदीप सिंह ने कहा कि नेशनल टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए चोटों से निपटने को लेकर वे सीनियर प्लेयर रमनदीप सिंह से प्रेरणा ले रहे हैं। 19 साल के अर्शदीप घुटने में चोट के कारण पिछले साल स्पेन में 6 देशों की चैंपियनशिप में जगह बनाने से चूक गए थे। वे भारतीय हॉकी टीम फॉरवर्ड रमनदीप के इंटरनेशनल करियर के दौरान चोटों से निपटने के तरीके से प्रेरित हैं।

अर्शदीप ने कहा कि पिछले साल स्पेन में 6 देशों की चैंपियनशिप में जगह बनाने से चूकना निराशाजनक था। मैंने हालांकि महसूस किया है कि चोटिल होना किसी भी खिलाड़ी के करियर का एक हिस्सा है। जिस तरह रमनदीप सिंह अपने करियर के दौरान चोटों से उबरे उस पर मैं नजर रख रहा हूं। रमनदीप भारत के सभी युवा हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा हैं। चोट से वापसी करने के लिए एक व्यक्ति को बहुत अधिक दृढ़ संकल्प होने की जरुरत है। अब मुझे पता है कि ये सब सुनिश्चित करना कितना महत्वपूर्ण है। मैं इस बात की जांच करता रहूं कि हर स्थिति में मेरे शरीर से कैसी प्रतिक्रिया मिल रही है।

पिछले कुछ समय में कई जूनियर नेशनल कोचिंग कैंप में भाग ले चुके इस खिलाड़ी ने कहा कि वे पिछले कुछ महीनों में अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। मैंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए समय लिया है। मुझे निकट भविष्य में भारतीय जूनियर टीम के लिए खेलने का मौका मिल सकता है और मैं चोट के कारण इसे गंवाना नहीं चाहता हूं। अर्शदीप ने कहा कि उनके लिए देश का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सीनियर टीम के लिए खेलना हमेशा मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य रहा है। मुझे हालांकि पहले जूनियर स्तर पर प्रदर्शन करना होगा और एक कुशल खिलाड़ी के रूप में पहचान बनानी होगी मैं जो भी कर सकता हूं, अपने लक्ष्य की दिशा में काम करता रहूंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser