CM चन्नी पर बरसे केजरी:​​​​​​​SC भाईचारे के नाम पर राजनीति कर रहे मुख्यमंत्री, मैं हर बच्चे को शिक्षित करूंगा, होशियारपुर में दी 5 गारंटी

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब दौरे पर पहुंचे आप संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने होशियारपुर में सीएम चरणजीत चन्नी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीएम चन्नी खुद को SC भाईचारे से बता वोट मांगकर राजनीति कर रहे हैं।

मैं SC भाईचारे से नहीं हूं लेकिन आपका बेटा-भाई हूं। पंजाब में एससी भाईचारे को केजरी ने 5 गारंटी देते हुए कहा कि पंजाब सरकार स्कूलों को नहीं सुधारना चाहती। कांग्रेस सत्ता में आई तो यह स्कूल ऐसे ही बर्बाद रहेंगे। लेकिन वे हर बच्चे को शिक्षित करेंगे। सीएम ने 5-5 मरले प्लॉट के फार्म भरवाए लेकिन किसी को नहीं दिए। चन्नी चुनाव से पहले प्लॉट दें वरना हमारी सरकार देगी।

SC भाईचारे को केजरी की 5 गारंटी
केजरीवाल ने कहा कि एससी भाईचारे के बच्चों को अच्छी और फ्री शिक्षा देंगे। अगर कोई कोचिंग लेना चाहता है तो उसकी फीस पंजाब सरकार देगी। ऐसा वह दिल्ली में कर चुके हैं। ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुऐशन का खर्चा सरकार देगी। परिवार में कोई भी बीमार पड़ा, यहां तक कि कैंसर जैसी बीमारी का इलाज का खर्च भी सरकार उठाएगी। इसके अलावा हर महिला को एक-एक हजार रुपए प्रति महीने देंगे।

​​​​करतारपुर में बोले- यह कैप्टन का नहीं मेरा कार्ड, वादा पूरा करूंगा

इससे पहले एक दिन के पंजाब दौरे पर अरविंद केजरीवाल जालंधर के करतारपुर पहुंचे। वहां केजरीवाल ने महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने के गारंटी कार्ड भरवाने की शुरूआत करते हुए कहा कि यह कैप्टन अमरिंदर सिंह का घर-घर रोजगार वाला कार्ड नहीं, बल्कि केजरीवाल का गारंटी कार्ड है। केजरीवाल जो बोलता है, वह जरूर पूरा करता है। केजरीवाल झूठ नहीं बोलता।

करतारपुर में महिला को एक हजार रुपए का गारंटी कार्ड देते केजरीवाल
करतारपुर में महिला को एक हजार रुपए का गारंटी कार्ड देते केजरीवाल

उन्होंने कहा कि जब से मैंने महिलाओं को एक हजार रुपए देने का वादा किया है, मुझे गालियां दी जा रही हैं। उन्होंने महिलाओं को कहा कि पहले एक हजार रुपए से सब बहनें सूट खरीदें और चन्नी को बताएं कि यह सूट उनके काले भाई यानी केजरीवाल के दिए पैसों से खरीदा है। केजरीवाल ने कहा कि अवैध रेत माइनिंग से नेता 20 हजार करोड़ कमा रहे हैं। उसी में से 10 हजार करोड़ से वह पंजाब की महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देंगे।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते अरविंद केजरीवाल।
अमृतसर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते अरविंद केजरीवाल।

CM चन्नी अवैध रेत खनन के मालिक या पार्टनरशिप; पंजाब को सच्चाई बताएं

इससे पहले अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मैं देख रहा हूं कि पंजाब के CM चरणजीत चन्नी के अपने क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध रेत माइनिंग हो रही है। जाहिर है कि सीएम के अपने हलके में माइनिंग हो रही है तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें पता नहीं होगा।

उनके ऊपर रेत चोरी के गंभीर आरोप लगे हैं। पंजाब की जनता जानना चाहती है कि जो अवैध खनन उनके क्षेत्र में हो रहा है। वह उनके मालिक हैं, उनकी पार्टनरशिप हैं या उनका संरक्षण है। उन्होंने कहा कि सच्चाई का पता चलना चाहिए। कुछ दिन पहले कैप्टन ने भी कहा था कि बहुत से मंत्री और MLA भी रेत खनन करते हैं या उन्हें संरक्षण देते हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट से बाहर आते अरविंद केजरीवाल
अमृतसर एयरपोर्ट से बाहर आते अरविंद केजरीवाल

पंजाब में अगर रेत खनन के आरोप सीएम और मंत्रियों पर लगेंगे तो जनता कहां जाएगी। पंजाब में 20 हजार करोड़ रुपए का अवैध रेत खनन हो रहा है। हमारी सरकार इसे बंद करेगी। अवैध खनन से जो पैसा नेताओं की जेब में जा रहा है, वह महिलाओं के पास जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में FIR दर्ज कर इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

नवजोत सिद्धू
नवजोत सिद्धू

सिद्धू के बहाने चन्नी पर केजरी का हमला
पंजाब दौरे से पहले केजरीवाल ने सीएम चरणजीत चन्नी पर सियासी हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने सिद्धू का बयान ट्वीट किया। जिसमें सिद्धू कह रहे हैं कि हमें ऐसा सिस्टम बनाना होगा कि 24 घंटे बिजली दे सकें। घरेलू उपभोक्ता को 3 रुपए यूनिट और दूसरे कंज्यमर को 5 रुपए यूनिट बिजली दे सकें। उन्होंने केजरीवाल को झूठा कहा। सिद्धू ने कहा कि केजरी लॉलीपॉप दे रहा है। अमीरों को टैक्स लगा गरीबों को बांट रहा है।

इस पर केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू ने सीएम चन्नी की पोल खोल दी कि कांग्रेस फ्री बिजली के खिलाफ है। वह न बिजली फ्री दे रही है और न ही देगी। केजरी ने कहा कि अगर 24 घंटे और फ्री बिजली चाहिए तो आप को वोट दें। महंगी बिजली और पावर कट के लिए कांग्रेस को वोट दें।

खबरें और भी हैं...