पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एएसआई की सड़क हादसे में मौत:गाड़ी की टक्कर से जख्मी हुए एएसआई की पीजीआई में मौत; 20 दिन से थे एडमिट

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एएसआई रमेश - Dainik Bhaskar
एएसआई रमेश
  • टक्कर मारने वाले पर अब 307 धारा लगेगी

सेक्टर-19 पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई रमेश चंद की शनिवार रात पीजीआई में मौत हो गई। 20 दिन से वे यहां एडमिट थे। 11 अप्रैल को एएसआई रमेश नाके पर तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने जोरदार टक्कर मारी थी। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी होने पर साथी पुलिस कर्मी उन्हें जीएमसीएच-32 ले गए गए।

यहां पर उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें पीजीआई रेफर किया गया। इस मामले में सेक्टर-19 पुलिस पहले ही अज्ञात चंडीगढ़ नंबर की गाड़ी के चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर चुकी है। लेकिन अब एएसआई की मौत होने के बाद एफआईआर में धारा चेंज की जाएगी, इसको लेकर डीए से लीगल से राय मांगी जा रही है। एसएचओ सेक्टर-19 ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जल्द ही आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 एफआईआर में जोड़ी जाएगी।

टक्कर लगने पर हवा में 5 फुट तक उछले थे एएसआई

सेक्टर-19 पुलिस स्टेशन में तैनात कॉन्स्टेबल प्रवेश इस मामले में शिकायतकर्ता हैं। नाके पर ड्यूटी के दौरान वे भी तैनात थे। कॉन्स्टेबल ही प्रवेश ही अपने अन्य साथियों के साथ खून में लथपथ एएसआई रमेश को इलाज के लिए अस्पताल ले गए थे। प्रवेश के मुताबिक 11 अप्रैल की उन्होंने सेक्टर-20 की डिस्पेंसरी के पास नाका लगाया था और उस नाके को बदलकर पेट्रोल पंप के पास ले गए थे।

अभी नाका लगाए हुए कुछ समय ही हुआ था कि उसी समय दूसरी तरफ से एक तेज रफ्तार चंडीगढ़ नंबर सीएच01 बी एक्स 7865 नंबर की क्रूज गाड़ी आई। मुलाजिमों ने ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए इशारा किया। लेकिन आरोपी गाड़ी रोकने के बजाय एएसआई रमेश चंद को जोरदार टक्कर मार दी और फरार हो गया।

गाड़ी की टक्कर से एएसआई हवा में करीब 5 फुट तक उछले और सड़क के दूसरी तरफ जा गिरे। इससे सिर पर गंभीर चोट लगी। काॅन्स्टेबल प्रवेश ने बताया कि घटना के तुरंत बाद उन्होंने टक्कर मारने वाले क्रूज चालक की गाड़ी का नंबर तो नोट कर लिया था लेकिन वह कार चालक को पकड़ नहीं पाए।

घटना के बाद सेक्टर-19 पुलिस स्टेशन से एक टीम घायल एएसआई के बयान लेने अस्पताल में पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उनको अनफिट करार दे दिया था क्योंकि ऐसे रमेश को होश नहीं आया था। एएसआई की गंभीर हालत को देखते हुए उनको डॉक्टरों ने जीएमसीएच 32 से तुरंत पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया था जहां शनिवार देर रात उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें