पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Average 300 Cases Of Corona Per Day; Containment Zones Increasing, Covid Care Centres Being Re opened.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में आज से नाइट कर्फ्यू:जिलाधीश ने जारी की गाइडलाइन- इमरजेंसी और जरूरी सर्विसेस में ही होगी मूवमेंट,बुधवार को मिले 399 मरीज

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में कंटेनमेंट जोन बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को भी 28 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए। - Dainik Bhaskar
शहर में कंटेनमेंट जोन बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को भी 28 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए।

कोरोना के कारण लगातार चंडीगढ़ में स्थिति भयावह होती जा रही है। हर रोज औसतन 300 से अधिक मामले आ रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट भी 12 प्रतिशत है। शहरवासियों से कई बार कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा गया लेकिन कोई गंभीर नहीं हुआ। ऐसे में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसे लेकर प्रशासन लगातार सख्त हो रहा है और रोजाना नई पाबंदियां भी शहर में लगाई जा रही हैं। शहर में कंटेनमेंट जोन बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को भी 28 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए।

बुधवार से रात साढ़े 10 बजे से सुबह 5 बजे अगले आदेशों तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिलाधीश ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अब सिर्फ इमरजेंसी या जरूरी सर्विसेस में ही बाहर निकलने की इजाजत मिलेगी। इसके लिए भी आई कार्ड साथ रखना होगा। इसके साथ ही अब शराब के ठेके, रेस्टोरेंट और सभी तरह के क्लब भी रात 10 बजे बंद करने होंगे। प्रशासक ने कहा है कि रेस्टोरेंट, क्लब और सभी इटिंग पॉइंट अपनी-अपनी यूनिट रात 10 बजे तक बंद करें।

साथ ही यहां 50 परसेंट कैपेसिटी के साथ लोग बैठ सकेंगे। आखिरी ऑर्डर रात 9 बजे तक लिया जा सकता है। वहीं अभी तक चंडीगढ़ में रेस्टोरेंट और क्लबों के लिए रात 11 बजे तक का समय था। जरूरी सामान के लिए इंटर-स्टेट और इंट्रा-स्टेट मूवमेंट पर कोई बैन नहीं।इसके अलावा सफर और डेस्टिनेशन की वेरिफिकेशन के बाद व्हीकल्स और लोगों की इंटरस्टेट और इंट्रास्टेट ट्रांजिट को इजाजत मिलेगी।

प्रेग्नेंट महिलाएं और मरीज मेडिकल और हेल्थ सर्विसेस के लिए बाहर आ सकते हैं। एयरपोर्ट,ISBT और रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वालों के लिए छूट रहेगी। कैमिस्ट की दुकानें, अस्पताल और ATM 24 घंटे खुले रहेंगे। पुलिस को निर्देश दिए हैं कि नाइट कर्फ्यू को पूरी सख्ती के साथ लागू करवाया जाए। तय समय के बाद जो लोग बिना जरूरी काम के बाहर मिलेंगे तो उन पर कार्रवाई करें।

इस बीच बुधवार को शहर में 399 मरीज संक्रमित पाए गए और दो की मौत दर्ज की गई है। 313 मरीज स्वस्थ हुए और दो की मौत दर्ज की गई है। अब तक शहर में 29197 पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें से 388 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 3121 एक्टिव मरीज हैं।

दोबारा खुलने लगे कोविड केयर सेंटर

कम केस आने से पिछले साल जिन कोविड केयर सेंटर्स को बंद कर दिया गया था अब प्रशासन को उन्हें दोबारा खाेलना पड़ रहा है। सेक्टर 22 स्थित सूद धर्मशाला को पिछले साल अक्तूबर में बंद कर दिया गया था। लेकिन, अब दोबारा से इस धर्मशाला को माइल्ड कोविड पेशेंट्स के लिए कोविड केयर सेंटर के तौर पर खोला जा रहा है।

मार्केट्स में हो सकता है ऑड-ईवन सिस्टम शुरू

आगे अगर हर रोज कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो वीकएंड कर्फ्यू से लेकर भीड़ वाली मार्केट्स में ऑड-ईवन सिस्टम शुरू किया जा सकता है। इसके अलावा इन्हें बंद करने को फैसला भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें