पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Awareness Increases In Chandigarh Per Vaccine Dose Per Person, Increasing Number Due To Four Sites Increased From Today

कोरोना को हराना है:चंडीगढ़ में वैक्सीन डोज प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी, टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ने से 4 नए टीकाकरण सेंटर खोले गए

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के चीफ इलेक्शन ऑफिसर डॉ. राजू ने मोहाली में वैक्सीन की डोज ली। - Dainik Bhaskar
पंजाब के चीफ इलेक्शन ऑफिसर डॉ. राजू ने मोहाली में वैक्सीन की डोज ली।
  • मोहाली में मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने कहा-बिमारी दूर करने के लिए वैक्सीन लगवानी जरूरी
  • चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों के दाैरान कोराेना संक्रमण के 56 नए मरीज मिले, एक की मौत

शहर में कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के लिए काफी संख्या में बुजुर्ग विभिन्न अस्पतालों में पहुंच रहे है। शहर में डोज लेने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार और नई साइट को बढ़ाया गया है। जहां पर आकर बुजुर्ग अपना रेजिस्ट्रेशन करवाने के बाद डोज ले सकते है। शहर में जिंदल नर्सिंग होम, ग्लोबल हॉस्पिटल, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सेक्टर-8 और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, डड्‌डूमाजरा में नए सेंटर खोले गए है। सरकारी अस्पतालों में डोज फ्री में लगेगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए देने होंगे।

मोहाली के सिविल अस्पताल फेज-6 में बुधवार को पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू ने डोज ली
मोहाली के सिविल अस्पताल फेज-6 में बुधवार को पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू ने डोज ली

अब तक तीन हजार से ज्यादा ने डोज ली

शहर के अस्पतालों में तीन दिनों में 3063 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है। 45 साल के बीमार और 60 साल के बुजुर्गों को 1 मार्च से वैक्सीन लगनी शुरू हुई थी। पहले दिन 556 ने वैक्सीन लगवाई, दूसरे दिन 1069 ने और तीसरे दिन 1438 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इससे हेल्थ डिपार्टमेंट का भी उत्साह बढ़ा है।

डॉ. जी.एस.कोचर और डॉ. परमजीत कोचर ने मोहाली में डोज ली
डॉ. जी.एस.कोचर और डॉ. परमजीत कोचर ने मोहाली में डोज ली

शहर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 56 नए मामले आए

चंडीगढ़ में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है इस समय शहर के अस्पतालों में 503 एक्टिव मरीजों का इलाज हाे रहा है। शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 56 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई है। शहर में आज तक 21 हजार 962 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें से 21 हजार 104 मरीज ठीक हो गए है। शहर में कोरोना संक्रमण के चलते 355 मरीजों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से आज भी शहर के पांच स्थानों पर फ्री में कोरोना संक्रमण की जांच की जाएगी।

वैक्सीन डोज लेने वालों की उनके परिवारिक सदस्यों ने मोबाइल पर फोटो ली। ए.एस.सैनी की फोटो लेती उनकी बेटी डॉ. मोनिका सैनी
वैक्सीन डोज लेने वालों की उनके परिवारिक सदस्यों ने मोबाइल पर फोटो ली। ए.एस.सैनी की फोटो लेती उनकी बेटी डॉ. मोनिका सैनी

मोहाली में कैबिनेट मंत्री और मुख्य इलेक्शन ऑफिसर ने ली डोज

मोहाली के सिविल अस्पताल फेज-6 में बुधवार को पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। उनके अलावा पंजाब के चीफ इलेक्शन ऑफिसर डॉ. एस. करुणा राजू ने भी कोरोना टीका लगवाया। इस दौरान राजू ने कहा कि जिस प्रकार लोकतंत्र के लिए चुनाव करवाना जरूरी है उसी प्रकार से कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन लगवाना भी उतना ही जरूरी है। कैबिनेट मंत्री आशू की तरफ से भी सभी को आगे आकर वैक्सीन लगवाने की अपील की गई।