पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंजाब यूनिवर्सिटी :बेबिनार: बताया कैसे बनाई और फैलाई जाती है मिस इंफॉर्मेशन

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पंजाब यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ़ लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन साइंस में 24 अप्रैल से शुरू हुई वेबीनार सीरीज का समापन मंगलवार को हुआ। 21 लेक्चर की इस सीरीज में करीब 5000 प्रतिभागियों ने पार्टिसिपेट किया जिसकी रिकॉर्डिंग डिपार्टमेंट की ओर से यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध कराई गई है। स्कूल ऑफ लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन साइंस , सिमोन यूनिवर्सिटी बोस्टन यूएसए से डॉ. नरेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि कैसे इनफॉरमेशन, मिस इंफॉर्मेशन और डिसइंफॉर्मेशन को तैयार किया जाता है ।

“ डिसइंफॉर्मेशन जनरेशन, डिसेमिनेशन एंड यूज : कोविड 19 एंड बियोंड” पर लेक्चर के दौरान उन्होंने बताया कि कैसे  डिस इंफॉर्मेशन को तैयार किया जाता है, यह कैसे फैलती है और कैसे क्रिटिकल थिंकिंग के जरिए लोग फैक्ट और फेक न्यूज़ में अंतर को समझ सकते हैं। चेयरपर्सन प्रो. प्रीति महाजन ने कहा कि इस वेबीनार का मकसद था कि कोविड-19 हुए लॉकडाउन का अधिक से अधिक सदुपयोग किया जा सके। प्रो रूपक चक्रवर्ती समेत 250 प्रतिभागी इसमें शामिल हुए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement