पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Babli Became The Mayor Of Ravikant With 17 Votes, Babla Got 5, Two Votes Canceled, Councilors Stamped Both Candidates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव रिजल्ट:17 वोट लेकर भाजपा के रविकांत बने मेयर, बबला को मिले 5, दो वोट रद‌्द, पार्षदों ने दोनों कैंडिडेट पर लगा दी मोहर

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीत के बाद भाजपा नेता एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाते हुए। - Dainik Bhaskar
जीत के बाद भाजपा नेता एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाते हुए।
  • पांच वोट मिलने पर कांग्रेस ने किया सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव का बहिष्कार

शुक्रवार को हुए चुनाव में भाजपा ने एक बार फिर से जीत हासिल की है। बीजेपी के रविकांत शर्मा अब शहर के मेयर होंगे। रविकांत को 17 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के देवेंद्र सिंह बबला को केवल पांच वाेट मिले। दो पार्षदों के वोट रद‌्द हो गए। भाजपा के दो पार्षदों ने मेयर के दोनों कैंडिडेट के नाम के आगे मुहर लगा दी थी।

भाजपा के सीनियर डिप्टी मेयर महेश इंद्र सिंह सिद्धू और डिप्टी मेयर फरमिला को 19-19 वोट मिले। यहां कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही थी, इसलिए वोट रद‌्द नहीं हो सके। रविकांत शर्मा शहर के 25वें मेयर हैं। वोटिंग के दौरान वोट क्रॉस करवाने में कांग्रेस नाकाम रही। ऐसा मेयर चुनाव के दौरान मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के आदेश सख्ती से लागू नहीं होने के कारण हुआ।

ये आरोप कांग्रेसी लगाते रहे। कांग्रेसियों ने पूरे जोर लगाए गए कि बीजेपी के हर काउंसलर की तलाशी हो, लेकिन प्रिजाइडिंग ऑफिसर अजय दत्ता ने अनाउंसमेंट कर दी कि सभी काउंसलर अपने मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट रख दें।

इसके बाद ट्रे में सिर्फ 14 मोबाइल फोन आए। हालांकि कुछ काउंसलर्स के पास दो-दो फोन थे, जिनमें से एक-एक ट्रे में रखा गया। मेयर इलेक्शन में पांच वोट मिलने पर कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद का बायकाॅट कर दिया।

सांसद खेर और पार्षद हीरा नेगी नहीं हो सकीं शामिल
निगम में वोटों की संख्या 27 है, जबकि चुनाव में 24 ने हिस्सा लिया निगम में चुने हुए 26 काउंसलर और एक सांसद का वोट है। इनमें बीजेपी के 20 काउंसलर, कांग्रेस के 5 और एक शिअद का काउंसलर है। शिअद काउंसलर ने किसानों की मांग को लेकर वोट का बहिष्कार कर दिया। धरने पर बैठे 40 किसानों के मरने पर दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि देने की बात कही।

इसे बीजेपी ने अस्वीकार कर दिया कि यह चुनाव है न कि हाउस मीटिंग। फिर भी कांग्रेसी काउंसलर, एक शिअद और एक बीजेपी काउंसलर जीएस ढिल्लों ने दो मिनट मौन रखकर मरने वाले किसानों को श्रद्धांजलि दी। वाेटिंग में सांसद और वार्ड नंबर 13 की काउंसलर हीरा नेगी नहीं आ सकीं। ऐसे में मेयर चुनाव 24 वोट में हुआ। इसमें बीजेपी को 17 और कांग्रेस को 5 वोट मिले, जबकि दो वोट रद्द हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser