• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Badal Responsible For Sacrilege, Shootings And Drugs; That's Why I Won't Tell Much About The Matter In Court.

SIT रिपोर्ट से पहले CM चन्नी का दावा:बेअदबी, गोलीकांड और ड्रग्स के लिए बादल जिम्मेदार; मामला कोर्ट में इसलिए ज्यादा नहीं बताऊंगा

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटकपूरा में लोगों को संबोधित करते CM चरणजीत चन्नी। - Dainik Bhaskar
कोटकपूरा में लोगों को संबोधित करते CM चरणजीत चन्नी।

पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी, उससे जुड़े गोलीकांड और ड्रग्स का मामला गर्माने लगा है। CM बनने के बाद पहली बार कोटकपूरा पहुंचे चरणजीत चन्नी ने दावा किया कि इन सबके लिए बादल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है, इसलिए मैं ज्यादा नहीं बताऊंगा लेकिन इनको सजा जरूर मिलेगी।

CM चन्नी की यह बात इसलिए अहम है क्योंकि बेअदबी और गोलीकांड की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) जांच कर रही है। जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। वहीं, ड्रग्स के मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की रिपोर्ट हाईकोर्ट में सीलबंद पड़ी है।

कोटकपूरा में लोगों से मिलते CM चन्नी
कोटकपूरा में लोगों से मिलते CM चन्नी

साजिश रचने वालों से मिले थे बादल
CM चन्नी ने कहा कि फरीदकोट में हुई बेअदबी, उसके बाद बहबल कलां और कोटकपूरा में हुए गोलीकांड में बादल इसकी साजिश रचने वालों से मिले हुए थे। उन्होंने कहा कि यह गोलियां बेअदबी के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों पर नहीं बल्कि हमारे सीने पर चली थी।

अकाली दल बता चुका साजिश
अकाली दल पहले ही बेअदबी, गोलीकांड और ड्रग्स केस में उन्हें फंसाने की सजिश बता चुका है। उनका कहना है कि सीएम चन्नी, डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने डीजीपी इकबालप्रीत सहोता के साथ मीटिंग की। जिसमें इन दोनों मामलों में बादल परिवार और अकाली दल को फंसाने की साजिश रची गई।

किसानों ने विरोध किया तो इस्तीफा दिया
CM चन्नी ने बादल परिवार को कृषि सुधार कानूनों पर भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने 2013 में पंजाब में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट बनाया। उसके बाद केंद्र सरकार से बनवाया। पहले इसके फायदे गिनाते रहे। जब किसानों ने विरोध शुरू किया तो केंद्र सरकार में मंत्री पद छोड़ना पड़ा। इसके बाद BJP से गठबंधन भी तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि लोग इसे भूलेंगे नहीं और बादलों से इसका जवाब जरूर मांगेंगे।

टोपी वालों से बचकर रहना
सीएम चन्नी ने कहा कि आजकल पंजाब में टोपी वाले घूम रहे हैं, जो मुझे नकली बोलते हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) वाले फर्जी गारंटी और झूठ का पुलिंदा बांट रहे हैं। अरविंद केजरीवाल बहुरूपिया हैं। वह जिन स्कीमों का ऐलान कर रहे हैं, उनसे दिल्ली को कोई फायदा नहीं हुआ तो पंजाब को क्या होगा?। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 400 यूनिट फ्री बिजली चुनावी चाल है। अगर बिजली यूनिट 400 से ज्यादा होते हैं तो दिल्ली सरकार मोटा बिल लेती है। इतने यूनिट बिल तो लगभग हर घर का आ ही जाता है।

खबरें और भी हैं...