• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Big Blow To Sidhu Camp In Punjab, Making Action On Badal's Buses An Election Issue; HC Stays; To STC Removed

सिद्धू कैंप को झटका:बादलों की बसों पर कार्रवाई को परिवहन मंत्री बता रहे थे उपलब्धि; हाईकोर्ट की रोक पर STC को हटा निकाली खुन्नस

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवजोत सिद्धू - Dainik Bhaskar
नवजोत सिद्धू

पंजाब में चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू खेमे को ट्रांसपोर्ट माफिया के मुद्दे पर बड़ा झटका लगा है। सरकार और संगठन के लाडले ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लगातार बादलों की बसों पर कार्रवाई कर रहे थे। लेकिन मंगलवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। इसके बाद सरकार को न केवल बसें छोड़नी पड़ी, बल्कि परमिट भी बहाल करने पड़े। वहीं बादल फैमिली के करीबी हरदीप ढिल्लो की बसों पर कार्रवाई को लेकर भी सरकार को HC का नोटिस आ गया। ऐसे में बादल फैमिली के हाथों कानूनी शिकस्त की खुन्नस अफसर पर निकली। HC के फैसले के तुरंत बाद सरकार ने स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर (STC) अमरपाल को हटा दिया।

मंत्री बनते ही राजा वड़िंग लगातार बादलों की बसों पर एक्शन ले रहे थे।
मंत्री बनते ही राजा वड़िंग लगातार बादलों की बसों पर एक्शन ले रहे थे।

चन्नी और सिद्धू कर रहे थे ब्रांडिंग
ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर राजा वड़िंग के जरिए CM चरणजीत चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू सरकार की ब्रांडिंग कर रहे थे। सीएम चन्नी कहते रहे कि हमने बादलों की बसें अंदर कर दी। वड़िंग को मंत्री बनाते ही मैंने यह टास्क दिया था कि मुझे बादलों की शीशे वाली AC बसें थाने में खड़ी चाहिएं। सिद्धू भी दम भरते थे कि सरकार बदलने के बाद बादलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई। वड़िंग बहुत अच्छा काम कर रहा है।

पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग।
पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग।

राजा वड़िंग भी ठोक रहे थे सीना
मंत्री बनते ही राजा वड़िंग भी बादल फैमिली की बसों पर कार्रवाई को लेकर सीना ठोक रहे थे। दूसरे मंत्रियों के मुकाबले वड़िंग सड़कों पर नजर आ रहे थे। रात से लेकर सुबह तक मंत्री बादलों की बसों के पीछे पड़े रहे। यहां तक कि चंडीगढ़ में एक बार बस स्टैंड पर ही पहुंच गए। मंत्री कहते रहे कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें साढ़े 4 साल पहले मंत्री बनाया होता तो वह इसका रिजल्ट दे देते।

मंत्री की सफाई, 400 बसें बंद की, सब बादलों की नहीं
मंत्री राजा वड़िंग ने सफाई दी कि यह राजनीतिक बदलाखोरी की कार्रवाई नहीं है। उन्होंने बिना परमिट या टैक्स भरे बगैर चल रही 400 बसें बंद की। सब बादल फैमिली या उनके करीबियों की नहीं हैं। उन पर ऐसे आरोप गलत है क्योंकि बादल फैमिली ने टैक्स तभी भरा, जब उन्होंने बसें बंद कर परमिट कैंसिल करने शुरू कर दिए। वड़िंग ने HC के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की भी बात की।

खबरें और भी हैं...