पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

23 लोगों की पहचान की गई, छापेमारी जारी:भाजपा का सीएम आवास समेत सूबेभर में प्रदर्शन, गवर्नर ने मांगी रिपोर्ट, 4 गिरफ्तार

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में सीएम आवास के पास प्रदर्शन करते भाजपा नेता। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में सीएम आवास के पास प्रदर्शन करते भाजपा नेता।
  • मलोट में अबोहर के भाजपा विधायक से बदसलूकी का मामला

मलोट में भाजपा विधायक अरुण नारंग को निर्वस्त्र कर मारपीट किए जाने के मामले में भाजपा ने सीएम आवास समेत सूबे मे कई जगह जोरदार प्रदर्शन किया। नारंग के साथ हुई घटना को लेकर भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अध्यक्षता में गवर्नर से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेताओं ने पूरा घटनाक्रम भी राज्यपाल को बताया और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग भी की। वहीं इस मामले को लेकर पंजाब के गवर्नर वीपी बदनौर ने कड़ी आपत्ति जताते हुए सीएम अमरिंदर से बात की। गर्वनर ने भाजपा नेताओं पर हुए हमलों पर की जा रही कार्रवाई की रिपोर्ट भी राज्य सरकार से मांगी है।

उधर पंजाब सरकार ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मुक्तसर पुलिस की ओर से इस मामले में फुटेज के आधार पर सुरजीत सिंह, नेमपाल सिंह, बलदेव सिंह गांव बोदीवाला और गुरमीत सिंह वासी खुनन कलां को गिरफ्तार किया गया है। जबकि घटना के दौरान मौजूद 23 लोगों की पहचान भी कर ली गई है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। उधर, मलोट पुलिस रविवार को अबोहर में भाजपा

विधायक अरुण नारंग का बयान लेने पहुंची, किंतु पुलिस टीम को बैरंग लौटना पड़ा। नारंग ने पुलिस को बयान देने से इनकार कर दिया। वहीं देर शाम प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने नारंग से मुलाकात कर कहा, पूरे पंजाब में पार्टी विरोध-प्रदर्शन करेगी। उन्हाेंने सीएम से त्यागपत्र की मांग की।

भाजपा नेताओं का कपड़े उतारकर प्रदर्शन, मांगा इस्तीफा

घटनाक्रम से गुस्साए भाजपाइयों ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास के पास कपड़े उतार कर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने बीजेपी के प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता को हिरासत में ले लिया परन्तु कुछ देर बाद ही उन्हें छोड़ दिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, राज्यसभा सांसद व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक, राष्ट्रीय प्रवक्ता इकबाल सिंह लालपुरा आदि कई नेता मौजूद थे।

कपूरथला में भी भाजपा मंडल प्रधान पर हमले की कोशिश
शनिवार को नारंग से हुई मारपीट की घटना के बाद रविवार को भी कपूरथला में दो भाजपा नेताओं से मारपीट की कोशिश की गई। जानकारी के मुताबिक मंडल प्रधान धर्मपाल महाजन की अध्यक्षता में पुतला फूंक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनकारियों से मारपीट की कोशिश की गई। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी की वजह से घटना टल गई। महाजन ने कहा कि लोकतंत्र के देश में हर किसी को अपने हक क लिए प्रदर्शन करने का अधिकार है। ऐसी गतिविधि लोकतंत्र के लिए हानिकराक है।

विरोध में आज मलोट तो कल अबोहर रहेगा बंद...

मुक्तसर में नारंग से मिलने के बाद प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने एलान किया कि घटना के विरोध में 29 को मलोट और 30 को अबोहर में बंद रखा जाएगा। उन्होंने कहा- पंजाब के राजनीतिक इतिहास में कभी भी ऐसी घटना नहीं हुई है। कोई भी इंसान या विपक्ष इसकी निंदा किए बिना नहीं रहेगा। कांग्रेस पार्टी इसके लिए जिम्मेदार है जोकि किसानों की आड़ में घटिया राजनीति कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें