पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • BJP's National General Secretary Dushyant Gautam Said On The Allegation Of Congress Our People Work Decently.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेयर चुनाव में हल्ला बोल:चुनाव में गोपनीयता न बरतने पर कांग्रेस के आरोप पर बोले भाजपा के दुष्यंत गौतम- हमारे लोग मर्यादित, मर्यादा में रहकर करते हैं काम

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि अब हमारी पार्टी इनकी गलत नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और पार्षद सदन में इनका विरोध करेंगे। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि अब हमारी पार्टी इनकी गलत नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और पार्षद सदन में इनका विरोध करेंगे।

चंडीगढ़ मेेयर के चुनाव में इस बार शुरुआत से ही हल्ला बोल शुरू हो गया। पहले अकाली दल ने किसानों के समर्थन में चुनाव का बहिष्कार कर दिया। फिर जैसे ही मेयर के चुनाव का नतीजा घोषित हुआ और भाजपा के रविकांत शर्मा मेयर चुने गए, कांग्रेस ने चुनाव में गोपनीयता न बरतने का आरोप लगाते हुए सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को बॉयकॉट कर दिया और सदन से वॉकआउट कर दिया।

इसके चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि अब हमारी पार्टी इनकी गलत नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और पार्षद सदन में इनका विरोध करेंगे। बहरहाल कांग्रेस नेताओं का हाल ऐसा लग रहा था जैसे खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे। तो दूसरी ओर चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि सारी वोटिंग फेयर हुई है। कांग्रेस फ्रस्ट्रेशन में यह सब कह रही है।

सड़क पर उतरकर कांग्रेस की गलत नीतियों का विरोध करेगी कांग्रेस

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि चुनाव में प्रिजाइडिंग अफ़सर अजय दत्ता भी भाजपा का नियुक्त किया गया। जिस तरह से उन्होंने चुनाव करवाया, हम उसकी घोर निंदा करते हैं। ऐसे व्यक्ति को तो कार्पोरेशन से ही बाहर निकाल देना चाहिए। प्रदीप ने आरोप लगाया कि चुनाव में नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया है। गुरुवार को हमारी उपायुक्त और निगम सचिव से मीटिंग हुई जिसमें कहा गया था कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं ले जाने दिए जाएंगे। हमारे पांच काउंसलर्स ने सेकंड्स में मोहर लगा दी लेकिन भाजपा के काउंसलर्स ने दो-दो मिनट लगाकर मोहर लगाई है और अधिकारी तमाशा देखते रहे। वे बोले, भाजपा ने सभी महिलाओं को एक जैसे कोट पहना दिए गए और सबसे पास तीन से चार मोबाइल थे।

इन्होंने अपने काउंसलर्स को डराया हुआ था और खुद भी 21 काउंसलर होने के बावजूद डरे हुए थे। इनसे इनके काउंसलर ही नाराज हैं। इसका प्रमाण यहीं से मिलता है जो दो काउंसलर्स ने दो-दो मोहर बैलेट पेपर पर लगा दी।वे बोले, भाजपा ने हाउस में किसानों को श्रद्धांजलि देने के प्रस्ताव का विरोध किया। यहीं से इनकी नियत समझ आती है। भाजपा के भ्रष्टाचार का खाका तैयार करेंगे।

बबला बोले, नवनिर्वाचित मेयर रविकांत शर्मा के भ्रष्टाचार काे मैंने उजागर किया था। अब इनके और घोटाले सामने लाऊंगा। इसके अलावा पिछले साल भाजपा मेयर ने अपने ही लोगों को बूथ अलॉट करवाए। शहर की जनता पर कई टैक्स भी लगाए। प्रदीप छाबड़ा ने आगे कहा कि हम भाजपा को और एक्सपोज करेंगे। पार्टी सड़क पर उतर आएगी और काउंसलर सदन में इनकी गलत नीतियों का विरोध करेंगे।

कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम से इस दौरान बात की तो उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस की तरह जनता को धोखा नहीं देते।
कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम से इस दौरान बात की तो उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस की तरह जनता को धोखा नहीं देते।

बोली भाजपा-हमारे लोग मर्यादित हैं

कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम से इस दौरान बात की तो उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस की तरह जनता को धोखा नहीं देते। हमारा हर साल रिपोर्ट कार्ड जारी होता है। जनता का सेवा ही हमारा धर्म है। इसके बाद जब एक बैलेट पर दो माेहर लगाकर दो वोट खराब करने वालों पर बात हुई तो गौतम ने कहा- ये वाकई गंभीर विषय है। काउंसलर पांच साल से वोट डाल रहे हैं और उन्होंने ऐसी गलती कर दी तो लगता है कि कहीं-न-कहीं उनकी नियत में खोट है। उन्होंने बैलेट पेपर खराब किया है और ऐसे में एक कमेटी बनाकर इसकी जांच और दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस के भाजपा पार्षदों द्वारा मोबाइल अंदर ले जाने के आरोप पर गौतम ने कहा कि हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने फोन बाहर रखे थे बल्कि उनके पार्षद पवन गुंडागर्दी से मोबाइल दिखाकर लेकर गए कि रोक सको तो रोक लो। वे बोले, हमारे लोग मर्यादित हैं और मर्यादा में रहकर ही काम करते हैं। शिअद पार्षद हरदीप ने किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जो प्रस्ताव रखा था, उसे हाउस में नहीं माना गया जिस वजह से उन्होंने सबसे पहले चुनाव का बहिष्कार कर दिया। इसपर दुष्यंत ने कहा कि उनकी मजबूरी बिलकुल वैसी है जैसे उनकी मैडम ने पहले हां किया कि बिल अच्छा है, बाद में राजनीति से प्रेरित होने के चलते अपना इस्तीफा दे दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser