• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Boat Will Run In The New Lake Of Sector 42 Of Chandigarh, The Beauty Will Change Here, Tourists Will Be Able To Do Boating Here Like Sukhna Lake

चंडीगढ़ में अब 2 जगह होगी बोटिंग:सेक्टर-42 न्यू लेक पर बनेगा एंटरटेनमेंट पार्क, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए होंगे कल्चरल प्रोग्राम

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में रहने वाले लोगों को अब एक और लाइफ लाइन मिलने वाली है। सुखना लेक की तरह अब सेक्टर-42 न्यू लेक के पानी में भी अब सैलानी सुखना लेक की तरह बोटिंग कर सकेंगे। सिर्फ बोटिंग ही नहीं एंटरटेनमेंट पार्क भी इस एरिया में शुरू किया जा रहा है। यह पार्क बच्चों के लिए होगा जहां बच्चों के लिए अलग-अलग तरह के झूले और एडवेंचर गेम होंगी।

चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन (सिटको) ने लगभग 3711 वर्ग गज जगह एम्यूजमेंट पार्क पार्क के लिए चिह्नित की है। लाइसेंस बेस पर यह जगह एम्यूजमेंट पार्क पार्क सेटअप करने लिए टेंडर जारी किया गया है। इसके लिए लाइसेंस फीस 1.20 करोड़ रुपए तय की गई है। इससे अधिक जिसकी बिड होगी, उसे इसके सेटअप की जिम्मेदारी दी जाएगी। बोटिंग और एम्युजमेंट पार्क बनने के बाद यहां फूड कोर्ट भी बनेगा।

एंटरटेनमेंट के साथ होंगे आर्ट एंड कल्चरल प्रोग्राम
कई तरह के प्रयास के बावजूद प्रशासन सेक्टर-42 में न्यू लेक एरिया में पर्यटकों को खींच नहीं पा रहा। अब एम्यूजमेंट पार्क, बोटिंग के साथ कई तरह के इवेंट कराने की तैयारी हो रही है। यहां एंटरटेनमेंट इवेंट के साथ आर्ट एंड कल्चरल प्रोग्राम भी होंगे। इसका खाका तैयार किया जा रहा है। न्यू लेक को नए टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर डेवलप किया जाएगा। इसके लिए टूरिज्म और क्लचरल डिपार्टमेंट मिलकर काम कर रहे हैं। कई तरह की वर्कशॉप का आयोजन भी यहां होगा। ललित कला अकादमी से लेकर संगीत नाटक अकादमी यहां कार्यक्रम आयोजित कराएंगी।

खबरें और भी हैं...