फिल्म की टिकटें कैंसिल न करने पर 5 हजार जुर्माना:बुक माय शो ऐप से बाला फिल्म की 2 टिकटें बुक की थी, कोर्ट ने सुनाया फैसला

चंडीगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ कंज्यूमर कोर्ट - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ कंज्यूमर कोर्ट

चंडीगढ़ कंज्यूमर कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान साफ किया है फिल्म की टिकट खरीदने के समय की पॉलिसी/नियम-शर्तें उस टिकट के इस्तेमाल करने के समय तक बने रहने चाहिए। बाद में किए गए बदलाव को टिकट कैंसिल करने की मांग को खारिज करने के लिए लागू नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने यह टिप्पणी सेक्टर 33 के रवि इंद्र सिंह की शिकायत पर की। मामले में बिग ट्री इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (बुक माय शो) और एलांते मॉल में बने पीवीआर सिनेमा को पार्टी बनाते हुए कंज्यूमर कोर्ट में यह शिकायत दायर की गई थी।

बाला फिल्म की टिकटें बुक की थी

शिकायतकर्ता ने 3 दिसंबर, 2019 को 5 दिसंबर के लिए बुक माय शो की ऐप से बाला फिल्म की 2 टिकटें बुक करवाई थी। इसके लिए उन्होंने 636.72 रुपए की पेमेंट की थी। शिकायतकर्ता की बेटी की तबीयत 5 तारीख को खराब होने के चलते उन्होंने टिकट कैंसिल करने की मांग की और बुक माय शो के कस्टमर केयर से मिले। उन्हें बताया गया कि वह शो शुरू होने से 20 मिनट पहले नहीं बल्कि 2 घंटे पहले टिकट कैंसल करवा सकते थे। वहीं शिकायतकर्ता के मुताबिक टिकट पर 20 मिनट पहले इसे (ट्रांजेक्शन) कैंसिल करवाने की बात कही गई थी। हालांकि फिर भी उनकी मांग को खारिज कर दिया गया। इसे सेवा में कोताही और गलत व्यापारिक गतिविधियों में शामिल होना बताते हुए शिकायत दायर की गई थी। जवाबदेह बुक माय शो के मुताबिक कैंसलेशन पॉलिसी में बदलाव किया गया था।

मामले में कोर्ट की टिप्पणी

अदालत ने माना कि टिकट पर साफ था कि सुपरस्टार पॉलिसी के तहत ट्रांजेक्शन 20 मिनट पहले कैंसिल की जा सकती थी। ऐसे में प्रतिवादी पक्ष को सेवा में कोताही बरतने का दोषी पाया गया। ऐसे में इन दोनों प्रतिवादियों को 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। सुनवाई के दौरान पीवीआर सिनेमा को मामले में एक्स पार्टी घोषित कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...