• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Breaking The Lock With An Iron Rod By Climbing The Wall, Stealing Two And A Half Kilograms Of Silver Sheet, Absconding, Imprisoned In CCTV Camera

चंडीगढ़ में भगवान भी सुरक्षित नहीं:दीवार फांदकर लोहे की रॉड से तोड़ा ताला, ढाई किलो चांदी की चादर चुराकर फरार, CCTV में कैद आरोपी

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के लिए मंदिर के अंदर जाने के लिए पहुंचा चोर। - Dainik Bhaskar
चोरी के लिए मंदिर के अंदर जाने के लिए पहुंचा चोर।

चंडीगढ़ शहर में अब इंसान के साथ-साथ भगवान भी सुरक्षित नहीं हैं। सेक्टर-23 के प्राचीन शिव मंदिर में देर रात 2:30 बजे के करीब एक अज्ञात चोर ने सेंध लगा कर 2.25 किलो चांदी चोरी कर ली। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना मंदिर के गेट के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। मंदिर परिसर में कुल 8 CCTV कैमरे लगे हैं। कैमरे की फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक नकाबपोश व्यक्ति लगभग 2.30 बजे दीवार कूदकर मंदिर घुसा और लोहे की रॉड से उसने शिवालय की कुंडी तोड़ दी। बाद में उसने सीसीटीवी कैमरे को दूसरी तरफ घुमा दिया और सवा तीन बजे चांदी की चादर चुराकर मौके से फरार हो गया।

चोरी के लिए मंदिर के अंदर जाता चोर, सीसीटीवी कैमरे में कैद।
चोरी के लिए मंदिर के अंदर जाता चोर, सीसीटीवी कैमरे में कैद।

मंदिर प्रबधंन को चोरी का पता उस वक्त चला, जब पुजारी जगदीश और फूल बदन सुबह मंदिर खोलने गए। सेक्टर-23 के प्राचीन शिव मंदिर के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि घटना का पता चलने पर वह मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में पाया कि एक शिवालय का ताला टूटा हुआ था। जब पुलिस ने मंदिर में जांच की तो पाया कि लगभग 2.25 किलो चांदी की चादर चोरी हो गई है। अन्य कमरों से दान पेटी और अन्य गहने सुरक्षित थे।

मंदिर में सो रहे थे सेवादार, चोरों ने उड़ाए गहने

पुलिस को दी शिकायत में दिनेश ने बताया कि चोरी के समय सेवादार मंदिर में सो रहे थे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं सुना। बाद में उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को चोरी की सूचना दी। सूचना मिलते ही सेक्टर-17 थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पुजारी और मंदिर समिति के सदस्यों के बयान दर्ज किए। पुलिस ने आगे की जांच के लिए मौके से संदिग्ध के उंगलियों के निशान और अन्य सबूत भी एकत्र किए।

सफेद कपड़े पहन कर चोरी करने के लिए मंदिर के अंदर पहुंचा चोर।
सफेद कपड़े पहन कर चोरी करने के लिए मंदिर के अंदर पहुंचा चोर।

7 सालों में चोरी की दूसरी वाारदात

मंदिर की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि इसी मंदिर में साल 2014 में भी चोरी हुई थी। उसके बाद अभी तक इस तरह की कोई वारदात सामने नहीं आई थी। लेकिन दूसरी बार चोरी की वारदात सामने आई है। इससे साफ है कि चोरों को भगवान का भी डर नहीं है।

दीवार कूदने के लिए जाता चोर, CCTV कैमरे में कैद।
दीवार कूदने के लिए जाता चोर, CCTV कैमरे में कैद।

रात में पीसीआर पुलिस की गश्त पर भी सवालिया निशान

चंडीगढ़ पुलिस के आलाधिकारी दावा करते हैं कि पीसीआर पुलिस समेत चीता पुलिस पूरी रात शहर के चप्पे-चप्पे पर गश्त करती रहती है। बावजदू इसके चोरी की वारदात होने के बाद कहीं न कहीं पुलिस की गश्त पर भी सवालिया निशान उठने शुरू हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...