• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • British Women Officer Molested By Bike Riders In Chandigarh's Sector 10, Police Searched CCTV Footage For Four Hours

चंडीगढ़ में मनचलों का आतंक जारी:सेक्टर-10 में ब्रिटिश महिला के साथ बाइक सवारों ने की छेड़छाड़, पुलिस ने 4 घंटे तक खंगाली CCTV फुटेज

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-3 थाना - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
सेक्टर-3 थाना - फाइल फोटो

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में एक ब्रिटिश महिला के साथ दो बाइक सवारों ने छेड़छाड़ कर मौके से फरार हो गए। महिला की शिकायत के बाद सेक्टर-3 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने वारदात स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को करीब 4 घंटे तक खंगाली। जिससे आरोपियों की पहचान कर उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सके। हालांकि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है।

ब्रिटिश महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सुबह सेक्टर-10 में सैर करने जा रही थी। सेक्टर-10 से होकर सीएलटीए की तरफ जाने लगी कि अचानक पीछे से आ रहे दो बाइक सवारों ने उसके पीछे से आगे की तरफ निकले। उन्होंने थोड़ी दूरी पर जाकर बाइक रोकी और गलत भाषा में फब्तियां कसने लगे। महिला के विरोध करने पर आरोपी छेड़छाड़ की हरकत करने लगे। महिला ने हिम्मत दिखाते हुए उनका विरोध किया तो दोनों युवक मौके से फरार हो गए।

महिला ने घटना की शिकायत फौरन पुलिस कंट्रोल रूम में दी। हैरानी की बात है कि पुलिस को आसपास के सीसीटीवी कैमरे में भी अभी तक आरोपियों की कोई फुटेज नहीं मिला। थाना पुलिस का दावा है कि आरोपी बहुत जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे। बता दें कि शहर में छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों में ज्यादातर आरोपी सुबह और शाम के समय सैर करती अकेली महिलाओं और युवतियों को निशाना बनाते हैं। हालांकि, पुलिस ने ज्यादातर मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी भी की है। लेकिन, पुलिस से छेड़छाड़ की घटनाओं में कमी नहीं आ रही।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालिया निशान
इस घटना के बाद एक बार फिर शहर में महिलाओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है। पुलिस दावा करती है कि पीसीआर और चीता स्क्वायड शहर भर में मुस्तैद रहते हैं, लेकिन इस तरह की घटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाती है। यह पहला मामला नहीं है, जब किसी महिला से इस तरह सरेराह छेड़छाड़ की गई है।

-दिसंबर 2019 में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में सैर कर रही युवती से छेड़छाड़ -मार्च 2020 में डड्डुमाजरा में बेटे को स्कूल छोड़कर ऑफिस जा रही महिला का पीछा कर छेड़छाड़ -अगस्त 2021 को सेक्टर-34 में छात्रा से छेड़छाड़ और उसे कार में खींचने की कोशिश -जून 2021 को सेक्टर-14/15 लाइट पॉइंट पर बोलेरो सवार छह मनचलों ने बेटे के साथ पैदल जा रही महिला का पीछा कर छेड़छाड़ -जून 2021 को सेक्टर-7/26 लाइट पॉइंट पर साइकिल सवार युवती से बाइक सवारों ने की छेड़छाड़ किशोरी से छेड़छाड़, मामला दर्ज -उधर, सेक्टर-31 थाने के अंतर्गत एक किशोरी से मंगलवार को छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

खबरें और भी हैं...