पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शौक:बस ड्राइवर ने बेकार चीजों से बनाए रॉक गार्डन जैसे बुत

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेकचंद से प्रेरित होकर सेक्टर-43 के स्कूल बस ड्राइवर बलजिंदर सिंह ने लॉकडाउन में किया काम

जब छोटा था तो दादा के साथ राॅक गार्डन घूमने जाता था। वहां की कलकारी देखकर सोचता था कि मैं भी ऐसे ही बुत बनाऊंगा। लेकिन कभी समय ही नहीं मिला। अब कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन हुआ तो बचपन में सोचे इस काम को हकीकत में बदला और राॅक गार्डन की तरह करीब 15 बुत तैयार किए।

ऐसा किया है सेक्टर-43 के बलजिंदर सिंह ने। पेशे से स्कूल बस ड्राइवर ने बेकार पड़ी चीजों का इस्तेमाल कर इन बुतों को बनाया है। कोरोना की वजह से स्कूल बंद थे और बलजिंदर भी फ्री थे। इस खाली समय में उन्होंने अपने बचपन के सपने को पूरा किया।

}टूटा कांच व बेकार सामान किया इकट्‌ठा...बलजिंदर सिंह ने कहा कि अप्रैल में उनके पास थोड़ा सामान था, इसलिए ज्यादा काम नहीं कर पाए। मई के बाद उन्होंने घर से बाहर निकलना शुरू किया और कांच व बाकी कई तरह का सामान इकट्‌ठा किया। फिर इनसे ये बुत तैयार किए।

बलजिंदर सिंह ने कहा कि वे पद्मश्री स्वर्गीय नेकचंद से बेहद प्रेरित थे। बलजिंदर सिंह चाहते हैं कि प्रशासन और केंद्र सरकार को भी इस तरह की कला को प्रमोट करने के लिए काम करना चाहिए, ताकि जो भी इस तरह का काम करते हैं, वे इसे और बेहतर बना सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें