पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कारोबार:कारोबार दोबारा पटरी पर लौटना शुरू

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फेस्टिवल सीजन में कस्टमर को लुभाने के लिए ऑफर किए तैयार

काेरोना के डर से लोग शॉपिंग के लिए मार्केट में नहीं निकल रहे थे, लेकिन पिछले एक महीने से कारोबार दोबारा पटरी पर लौटना शुरू हो गया है। मार्केट में पॉजिटिविटी आने लगी है। लोग शॉपिंग करने लगे हैं। इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में 50 से 60 फीसदी कारोबार में सुधार हुआ है। बाकी बचा कारोबार का रेशो फेस्टिवल सीजन में पूरा होने की उम्मीद है। सेक्टर-22 की इलेक्ट्राॅनिक मार्केट के कारोबारियों का कहना है कि दीवाली तक कारोबार में और सुधार की उम्मीद है। तो दूसरी ओर कंपनियों ने कस्टमर्स को इस दौरान लुभाने के लिए ऑफर भी तैयार कर लिए हैं।

यह ऑफर पितृ पक्ष के जो कि वीरवार को संपन्न हो रहा है उसके बाद मार्केट में मिलना शुरू हो जाएंगे। कोविड के बाद शॉपिंग का ट्रेंड भी बदला: कोरोना के चलते जहां पहले लोग साधारण और छोटी एलईडी खरीदते थे, अब बड़ी एलईडी खरीदने लगे हैं। इसकी वजह यह है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के चलते अब थियेटर में जाने से बच रहे हैं। यही वजह है कि अब लोग 55 से 75 इंच की स्मार्ट, एंड्रॉयड, ओलेड एलईडी खरीद रहे हैं। इसके अलावा मेड न आने की वजह से फ्रंट लोडिंग वॉशिंग मशीन इनमें टॉप लॉडिंग और फ्रंट लोडिंग बड़ी केपेसिटी में लोग खरीद रहे हैं। मॉर्डन सेल्स के मालिक सतीश गुप्ता ने बताया कि एलईडी, वॉशिंग मशीन के अलावा डिश वॉशर की डिमांड बढ़ी है।।

रेफ्रिजरेटर भी अब बड़े साइज के बिकने लग गए हैं। इसकी वजह यह है कि लोग एक बार मार्केट इकट्‌ठा सामान खरीदकर बड़े रेफ्रिजरेटर में स्टाेर कर रहे हैं। गुप्ता बताते हैं कि बेशक लॉक डाउन रहा। शॉप्स बंद रहीं । लेकिन अब शॉप्स खुलने के बाद उनकी सेल पिछले साल की तुलना में 50 फीसदी के आसपास बढ़ी है। ऐहतियात बरतने से कस्टमर का फुटफाल बढ़ा: पहले कस्टमर शॉप पर आने से डरता था। लेकिन हमने सरकार की ओर से जो भी ऐहतियात बरतने को कहा गया। उनका पालन कर रहे हैं। सुरेंद्र रेडियोज के मालिक अमरजीत सिंह ने कि सोशल डिस्टेंसिंग और कस्टमर की सेफ्टी की सेफ्टी हमारी प्राथमिकता है। इससे कस्टमर का डर कम होने लगा है। लोग पितृ पक्ष में भी शॉपिंग के लिए आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें