पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • By Dissolving Truck Unions, Congress Government Formed Transport Syndicate To Give Benefit To Their Loved Ones,says Senior SAD Leader Prof. Prem Singh Chandumajra.

अकाली दल नेता चंदूमाजरा का बड़ा बयान:ट्रक यूनियनों को भंग कर अपने चहेतों को फायदा देने के लिए कांग्रेस सरकार ने बनाई ट्रांसपोर्ट सिंडिकेट; तेल की बढ़ी कीमतों के विरोध में 12 को प्रदर्शन

चंडीगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंदूमाजरा ने कहा कि हमारी पार्टी हमेशा से ही किसानों के हितों में है। 8 जुलाई को भी हम किसानों के साथ उनके प्रदर्शन का समर्थन करेंगे। - Dainik Bhaskar
चंदूमाजरा ने कहा कि हमारी पार्टी हमेशा से ही किसानों के हितों में है। 8 जुलाई को भी हम किसानों के साथ उनके प्रदर्शन का समर्थन करेंगे।

अकाली दल नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा है कि पंजाब में अगले साल उनकी सरकार आने पर ट्रक यूनियनों को दोबारा चलाया जाएगा क्योंकि मौजूदा कांग्रेस सरकार ने उन्हें भंग कर ट्रांसपोर्ट पर चोट की है। वे बोले, अपने चहेतों को फायदा देने के लिए कांग्रेस की कैप्टन सरकार ने एक सिंडिकेट बना दी जिसमें व्यापारी और ट्रक ऑपरेटर को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।

बुधवार को सेक्टर 28 स्थित शिरोमणी अकाली दल के दफ्तर में चंदूमाजरा ने पंजाब के ट्रांसपोर्ट से लेकर किसानों के मुद्दों पर भी बात की। बता दें कि शिरोमणी अकाली दल ने अपना एक ट्रांसपोर्ट विंग बना दिया है। ट्रांसपोर्ट विंग के नए बने सदस्य इस दौरान मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम एक तीन सदस्यीय कमेटी बनाएंगे जिसमें SDM, ट्रक यूनियन का सदस्य और एक व्यापारी शामिल होता ताकि अगर रेट या किसी और बात को लेकर कोई झगड़ा होता है तो वह उसे निपटाएंगे। इसके साथ ही ट्रक यूनियन का अध्यक्ष कोई ट्रक ऑपरेटर ही होगा न कि कोई गैंगस्टर।

इसके अलावा उसमें एक स्टिकर जारी करने का भी प्रावधान होगा जिसमें जब ट्रक वाले टैक्स भरेंगे तो उन्हें कहीं भी कोई भी रोक नहीं सकेगा। हम ओवरलोडिंग को लेकर भी सख्ती करेंगे ताकि सड़क भी बचे और जनता को भी कोई परेशानी न हो। वे बोले- जब ट्रक वालों को टेंडर से पेमेंट होगी तो उन्हें 100% पेमेंट होगी। जो लोग अपने पास ट्रक वालों के पैसे रख लेते हैं, वो भी नहीं रख पाएंगे।

12 जुलाई को तेल की बढ़ी कीमतों के विरुद्ध सांकेतिक प्रदर्शन

चंदूमाजरा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर शिरोमणी अकाली दल का ट्रांसपोर्ट विंग पटियाला में एक सांकेतिक प्रदर्शन 12 जुलाई को करेगा। इसमें हर यूनियन से पांच ट्रक, पांच ऑटो, पांच रिक्शा, पांच बस शामिल होंगे। मोतीमहल पटियाला में मुख्यमंत्री को इसे लेकर मांग पत्र सौंपा जाएगा कि राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए वैट को आधा करना होगा। बावजूद इसके कुछ नहीं हुआ तो हम अगस्त में एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा हमारी पार्टी हमेशा से ही किसानों के हितों में है। 8 जुलाई को भी हम किसानों के साथ उनके प्रदर्शन का समर्थन करेंगे।

खबरें और भी हैं...