चंडीगढ़ में स्मृति ईरानी को घेरने का प्रयास:यूथ कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प; PM मोदी के जन्मदिन पर हेल्थ कैंप में आईं थी मंत्री

चंडीगढ़3 महीने पहले
यूथ कांग्रेसियों और पुलिस के बीच प्रदर्शन को लेकर बहस भी हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चंडीगढ़ में मेगा हेल्थ कैंप के कार्यक्रम में पहुंची। सेक्टर 39 स्थित अनाज मंडी में चंडीगढ़ वेल्फेयर ट्रस्ट और चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उनका यूथ कांग्रेसियों ने घेराव करने की कोशिश की। उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

यूथ कांग्रेसी अपने हाथों में मोदी सरकार के खिलाफ बैनर लिए हुए थे। हालांकि पुलिस ने भी सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उचित प्रबंध किए हुए थे। कांग्रेसियों को पुलिस ने खदेड़ दिया।

यूथ कांग्रेसी मोदी के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी का विरोध करने के लिए जुटे थे।
यूथ कांग्रेसी मोदी के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी का विरोध करने के लिए जुटे थे।

युवा कांग्रेसियों ने सेक्टर 56 में स्मृति ईरानी को घेरने की कोशिश की। शनिवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस ने पीएम के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाया। कई कांग्रेसियों ने केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी गिरफ्तारी भी दी। पुलिस द्वारा उन पर हल्का बल प्रयोग किया गया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस थाने ले गई। इससे पहले यूथ कांग्रेस ने कांग्रेस भवन, सेक्टर 35 में भी प्रदर्शन किया था।

यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष दीपक लुबाना ने कहा कि देश के इतिहास में आज बेरोजगारी शीर्ष पर है। प्रधानमंत्री ने प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। इसके बावजूद देश में बेरोजगारी बढ़ी है। प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने डिग्रियों की प्रतियां भी जलाई।