पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Can Catch Foreign Masters, Pak And International Relations Of Smugglers Caught In The State Are Coming

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमएचए से पुलिस साझा करेगी तस्करों की सूची:विदेशी आकाओं को दबोच सके, सूबे में पकड़े गए तस्करों के पाक और इंटरनेशनल संबंध आ रहे सामने

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरहद पार से नशा और हथियाराें की सप्लाई पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस अब पूरे सूबे में विशेष मुहिम चलाएगी। इसके लिए पुलिस खुफिया तंत्र को और मजबूत करेगी जिससे नशा और हथियारों की खेप पंजाब तक पहुंचाने वालों को पकड़ा जा सके। पुलिस द्वारा पकडे गए गैंगस्टरों और तस्करों से हुए खुलासे के बाद एक बात बार-बार पुलिस के सामने घूम कर आ रही है कि उन्हें नशा और हथियार पाक सरहद से पहुंचाए जाते हैं।

जबकि इनके आका विदेश में बैठे होते हैं। अब पुलिस इन विदेश में बैठे आकाओं तक भी पहुंचाने की तैयारी कर रही है। इसलिए पंजाब पुलिस अब तक पकड़े गए सभी तस्करों की सूची मिनिस्टरी ऑफ होम एफेयर्स (एचएमए) के साथ साझा करेगी ताकि इनके साथियों को पकड़ने में आसानी हो सके और इनके नेटवर्क काे तोड़ा जा सके।

इससे इनके द्वारा की जाने वाली बड़ी वारदात रोकने में सहायता मिलेगी। इसके लिए पंजाब पुलिस विभाग ने अब तक के पकड़े गए तस्करों और आतंकियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है ताकि जल्द से जल्द इनको एमएचए के साथ साझा करके और जानकारी जुटाई जा सके।
पकड़े गए तस्करों और आतंकियों की लिस्ट बना रही पुलिस

पंजाब पुलिस अब तक पकड़े गए तस्करों, गैंगस्टरों व आतंकियों की सूची तैयार कर इनके आकाओं को पकड़ने के लिए प्रदेश के साथ देश में मुहिम छेड़ेगी। इसलिए अब पंजाब पुलिस एमएचए के इनके इनकी सूची तैयार कर और जानकारी जुटाने में जुटी है ताकि पंजाब में इनके जितने भी साथी है और जितने विदेशों में बैठे हैं, उनको पकड़ने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा परमिशन हासिल कर इनको पकड़ा जा सके।

उच्चािधकारियों की मीटिंग में हुआ फैसला

एमएचए से आतंकियों और गैंगस्टरों की सूची साझा करने का फैसला विभाग के उच्चाधिकारियों की मीटिंग में हुआ है। जिसमें तय किया गया कि सिर्फ इनकी सूची साझा कर आराम से नहीं बैठना है। सूची भेजने के बारे में इनके आकाओं को पकड़ने को केंद्र सरकार से संपर्क में रहने को भी कहा गया है। ताकि जैसे ही केंद्र को इनके बारे में भनक लगती है तो पुलिस भी तुंरत एक्शन मोड में आ जाए। जिससे इनको पकड़ने में आसानी होगी।

नेटवर्क की इंटेलिजेंस देगी जानकारी...पंजाब पुलिस ने अपने इंटेलिजेंस विंग को भी अलर्ट कर दिया है ताकि पंजाब की विभिन्न जेलों में रखे गए खूंखार आतंकी और बड़े गैंगस्टर्स की जानकारी तुरंत मिले सके। इंटेलिजेंस को तुरंत छोटी बड़ी जानकारी हेड ऑफिस को देने को कहा गया है ताकि आपरािधयों के संपर्कों का तुरंत पता लगाया जा सके।

इंटरपोल की भी मदद लेगी पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस ने तस्करों व अन्य अापराधियों की सूची एमएचए से साझा करने की योजना बनाई है ताकि जल्द इनके नेटवर्क काे तोड़ सकें। पुिलस उनको पकड़ने का अभियान तेज करेगी। इसके लिए पंजाब पुलिस इंटरपोल की मदद लेगी ताकि अपराधियों का सफाया हो सके।  -दिनकर गुप्ता, डीजीपी

पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को किया अलर्ट
पुलिस महकमे में अपनी इंटेलिजेंस विंग को भी अलर्ट कर दिया है। इंटेलिजेंस को पंजाब में छिपे गैंगस्टरों और तस्करों के बारे में ज्यादा से ज्यादा सूचना निकालने को कहा गया है। खासतौर पर विदेशी नेटवर्क से जुडे तारों और पंजाब में इनके स्लीपर सेल का पता लगाने के लिए सभी को जिला स्तर पर छानबीन करने को कहा गया है।

पुलिस विभाग के अधिकारी चाहते हैं कि तस्करों और गैंगस्टरों के नेटवर्क को तोड़ दिया जाए। क्योंकि अगर इनका नेटवर्क टूट गया तो सप्लाई चेन अपने आप ही टूट जाएगी। इसके बाद अपराधियों के हौसले अपने आप टूट जाएंगे। इसके बाद या तो पकड़े जाएंगे या मारे जाएंगे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें