• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Captain Amarinder Singh, Olympic Hockey Captain Pargat Singh On Amarinder New Party Election Symbol 

कैप्टन के चुनाव चिन्ह पर कांग्रेस का तंज:परगट सिंह बोले- नौसिखिया सेल्फ गोल ही करेगा; अमरिंदर सिंह ने कहा था- अब गोल करना बाकी

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के नए चुनाव चिन्ह हॉकी स्टिक और बॉल पर कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने तंज कसा है। परगट सिंह ने कहा कि जब किसी नौसिखिया को यह चुनाव चिन्ह मिलता है तो भरोसा करें कि वह सेल्फ गोल ही करेगा।

जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान रह चुके हैं। उनकी अगुवाई में टीम ने 1992 बार्सिलोना ओलिंपिक और 1996 के अटलांटा ओलिंपिक में हिस्सा लिया था। इसी वजह से कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर वह कमेंट करने से रह न सके।

कैप्टन और परगट की पुरानी जंग

हॉकी कैप्टन परगट सिंह और पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पुरानी जंग चल रही है। अमरिंदर के सीएम रहते भी परगट सिंह उन पर हमले करते रहे। परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू का करीबी माना जाता है। जब कैप्टन अमरिंदर को हटाने के लिए कांग्रेस में बगावत हुई तो उसमें भी परगट शामिल रहे। परगट ने कैप्टन के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला था। जिसका इनाम भी उन्हें मिला और चरणजीत चन्नी के CM बनते ही न केवल वह मंत्री बन गए, बल्कि इच्छा के अनुसार उन्हें खेल और शिक्षा जैसे अहम मंत्रालय भी मिल गए।

अकाली दल ने भी कसा था तंज

कैप्टन अमरिंदर सिंह के चुनाव चिन्ह और परगट सिंह को लेकर सबसे पहले अकाली दल ने तंज कसा था। अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि हॉकी के कैप्टन यानी परगट सिंह कांग्रेस में चले गए और अब कांग्रेस के कैप्टन यानी अमरिंदर सिंह को हॉकी खेलनी पड़ेगी।

कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए मैदान में कैप्टन

कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 बार पंजाब के सीएम रह चुके हैं। चुनाव से करीब साढ़े 3 महीने पहले कांग्रेस ने उन्हें सीएम की कुर्सी से उतार दिया। कैप्टन ने कहा कि यह मेरा अपमान है। इसलिए उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। इसके बाद चर्चा थी कि कैप्टन भाजपा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बना ली, जिसके जरिए उनका फोकस कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने पर है।

खबरें और भी हैं...