पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Case Filed Against Brother And Two Friends For Raping Sister, District Court Framed Charges Against The Three Accused.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंधी न्याय की आस:बहन से रेप के आरोप में भाई और उसके दो दोस्तों के खिलाफ चलेगा केस, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने तीन आरोपियों के खिलाफ किए चार्ज फ्रेम

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लड़की की शिकायत पर सितंबर 2020 को पुलिस ने तीनों के खिलाफ IPC की धारा 376(3) और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज किया था। अब कोर्ट ने इनके खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं और 6 मई से मामले का ट्रायल शुरू होगा।  - Dainik Bhaskar
लड़की की शिकायत पर सितंबर 2020 को पुलिस ने तीनों के खिलाफ IPC की धारा 376(3) और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज किया था। अब कोर्ट ने इनके खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं और 6 मई से मामले का ट्रायल शुरू होगा। 

नाबालिग लड़की से रेप के मामले में चंडीगढ़ जिला अदालत ने 3 आरोपियों के खिलाफ चार्ज फ्रेम कर दिए हैं। इन आरोपियों में लड़की का सगा भाई भी शामिल है। बाकी दो आरोपी उसके दोस्त हैं। लड़की की शिकायत पर सितंबर 2020 को पुलिस ने तीनों के खिलाफ IPC की धारा 376(3) और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज किया था। अब कोर्ट ने इनके खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं और 6 मई से मामले का ट्रायल शुरू होगा।

सितंबर 2020 को पीड़ित लड़की ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसका भाई और उसके दो दोस्त उसके साथ कई महीनों से रेप कर रहे थे। इस दौरान वह गर्भवती भी हो गई थी। बच्ची ने इस बारे में अपनी मां को बताया जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने कुछ दिनों बाद लड़की के भाई और बाकी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि] इस वारदात के बाद से पीड़ित लड़की और उसकी मां अब अकेले रह रहे हैं और उनके घर में कमाने वाला कोई नहीं है। लड़की के पिता की काफी पहले मौत हो गई थी। जबकि भाई रेप के आरोप में पिछले 6 महीने से जेल में ही है।

भाई से नहीं मैच हुआ DNA सैंपल
पुलिस के पास जब मामला पहुंच तब लड़की 8 महीने की गर्भवती थी। उसके बाद उसने एक बच्चे को जन्म भी दिया। पुलिस ने जांच के लिए बच्चे के DNA सैंपल लिए और उसे तीनों आरोपियों के DNA ने मैच करवाया। इस महीने पुलिस ने इस केस में चार्जशीट फाइल कर दी थी जिसमें DNA की रिपोर्ट भी शामिल की। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने जिस बच्चे को जन्म दिया था उसका DNA उसके भाई से मैच नहीं किया है। बाकी दो आरोपियों में से एक के साथ DNA मैच किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें