दो लाख रिश्वत मामला:पकड़े गए डिप्टी इनकम टैक्स कमिश्नर को CBI कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा; 5 साल पहले CBI ने सिरसा में पोस्टिंग के दौरान बठिंडा से किया था गिरफ्तार

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CBI के स्पेशल जज डॉ.सुशील कुमार गर्ग की कोर्ट ने दोषी पर 3 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है। - Dainik Bhaskar
CBI के स्पेशल जज डॉ.सुशील कुमार गर्ग की कोर्ट ने दोषी पर 3 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है।

पांच साल पहले दो लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए सिरसा के डिप्टी इनकम टैक्स कमिश्नर नितिन गर्ग को CBI की स्पेशल कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई है । CBI के स्पेशल जज डॉ. सुशील कुमार गर्ग की कोर्ट ने दोषी पर 3 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है। उसे कोर्ट ने प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 13 (1) (डी) और 7 के तहत दोषी ठहराया है। इस केस में CBI ने प्रिंस नाम के एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था लेकिन उसके खिलाफ आरोप साबित नहीं हो सके जिसके चलते कोर्ट ने उसे बरी कर दिया है।

CBI के सरकारी वकील केपी सिंह ने कोर्ट में बहस के दौरान कहा कि 2016 में नितिन गर्ग के खिलाफ सिरसा के पुरुषोत्तम कुमार ने CBI को दो लाख रुपए रिश्वत मांगने की शिकायत दी थी। पुरुषोत्तम ने अपनी शिकायत में बताया था कि गर्ग ने उनको 2013-14 की असेसमेंट के लिए नोटिस दिया था।

नोटिस को निपटाने के लिए गर्ग ने उनसे दो लाख रुपए रिश्वत मांगी। साथ ही धमकी भी दी कि यदि रिश्वत नहीं दी गई तो उस पर भारी पैनल्टी लगाई जाएगी। आरोपी नितिन गर्ग ने एक प्राइवेट शख्स प्रिंस को दो लाख रुपए लेने के लिए कहा। उधर, पुरषोत्तम ने नितिन के खिलाफ CBI को शिकायत दे दी थी। CBI ने फिर ट्रैप लगाकर नितिन गर्ग को गिरफ्तार कर लिया ।

खबरें और भी हैं...