पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:सीसीए की प्रिंसिपल का सीनेट इलेक्शन में नॉमिनेशन रद्द, अब एक ही नाम बचा

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिर्फ रेगुलर और अप्रूव्ड प्रिंसिपल लड़ सकते हैं इलेक्शन, डॉ. बग्गा के पास एडिशनल चार्ज

पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट के इलेक्शन में टेक्निकल एंड प्रोफेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल की कैटेगरी में चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ आर्कीटेक्चर (सीसीए) सेक्टर 12 की प्रिंसिपल डॉ. संगीता बग्गा मेहता का नॉमिनेशन रद कर दिया गया है। इस पद के लिए चंडीगढ़ से सिर्फ ब्रह्मरिषी योगा कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सविता कांसल का नाम ही बचा है। हालांकि उनकी याेग्यता पर सवाल उठाते हुए भी एक ऑब्जेक्शन पीयू प्रशासन के पास आई है। बताया जाता है कि उन्होंने योगा का कोर्स डिस्टेंस एजुकेशन से किया है। जिसकी शिकायत किसी ने की है।

यूनिवर्सिटी ने ऑब्जेक्शन के बाद जो लिस्ट वेबसाइट पर जारी की है, उसमें डॉ बग्गा का नाम हटा दिया गया है और उनको इस बारे में जवाब देने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया गया है। सिर्फ अप्रूव्ड कैंडीडेट ही इस इलेक्शन को लड़ सकते हैं। पंजाब के एक कॉलेज से प्रिंसिपल कांस्टीट्यूएंसी में ही इलेक्शन लड़ रहे एक टीचर ने उनकी शिकायत की थी कि उनके पास कॉलेज का एडिशनल चार्ज है।

सिर्फ रैगुलर और अप्रूव्ड प्रिंसिपल ही इस कैटेगरी में इलेक्शन लड़ सकते हैं। हालांकि कुछ टीचर्स का मानना है कि यूटी के टेक्निकल कॉलेजों में सालों से रैगुलर नियुक्ति नहीं हुई है तो ऐसे में तो यहां के कॉलेजों को रिप्रेंजेटेशन ही नहीं मिल सकेगी। उल्लेखनीय है कि जीएमसीएच 32 और आर्ट कॉलेज सेक्टर 10 में भी प्रिंसिपल का एडिशनल चार्ज है। डॉ बग्गा ने कहा कि वह इस बारे में जवाब दे देंगी, उनके पास पीयू की अप्रूवल के लेटर हैं। फाइनल फैसला यूनिवर्सिटी का होगा।

दो अन्य प्रिंसिपल को लेकर भी है विवाद... शहर के सरकारी कॉलेजों में कोई भी प्रिंसिपल रेगुलर नहीं है। पीजीजीसी 11 और पीजीजीसी 42 में इंटरनल प्रमोशन के जरिए प्रिंसिपलों की नियुक्ति की गई थी। यह लेटर बकायदा एडमिनिस्ट्रेटर यानी पंजाब के गवर्नर की ओर से जारी किए गए थे। लेकिन बिना इंटरव्यू प्रोसेस के हुई इन अपॉइंटमेंट की अप्रूवल को लेकर विवाद है। यूपीएससी के पास सभी कॉलेजों में प्रिंसिपल की नियुक्ति का मामला गया था लेकिन कुछ आपत्तियों के बाद वापस आ गया। यही वजह है कि इन दोनों प्रिंसिपल की वोट टीचर्स कैटेगरी में कन्वर्ट कर दी गई है। सीसीए की प्रिंसिपल का मामला यदि नहीं सुलझता तो डॉ. संगीता बग्गा मेहता भी इसी कैटेगरी में वोट करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें