पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ पूजा:सेक्टर 42 स्थित न्यू लेक पर इंस्टॉल किए जा रहे सीसीटीवी कैमरे; 500 वॉलंटियर करेंगे भीड़ मैनेज

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लेक पर टेंट लगाया जा रहा है और लाइटिंग की पूरी व्यवस्था भी की जा रही है। 
  • सेक्टर 42 स्थित न्यू लेक पर होने वाली छठ पूजा के लिए गुरुवार को प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं
  • इस बार लेक पर लोगों की भीड़ नहीं जुट पाएगी क्योंकि घाट पर आने की उन्हीं को इजाजत दी गई है जो व्रत रख रहे हैं

शुक्रवार को सेक्टर 42 स्थित न्यू लेक पर होने वाली छठ पूजा के लिए गुरुवार को प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। आज सुबह जहां पहले पूरे लेक परिसर की सैनिटाइजिंग हुई है। वहीं दिनभर शुक्रवार के लिए तैयारियां की जा रही हैं। लेक पर टेंट लगाया जा रहा है और लाइटिंग की पूरी व्यवस्था भी की जा रही है।

कहीं कोई अप्रिय घटना न घट जाए, इसकी निगरानी के लिए 30 सीसीटीवी कैमरों को इंस्टॉल किया जा रहा है। हालांकि कोविड 19 के चलते इस बार लेक पर लोगों की भीड़ नहीं जुट पाएगी क्योंकि घाट पर आने की उन्हीं को इजाजत दी गई है जो व्रत रख रहे हैं। उनके साथ उनके परिवार और समाज से कोई और घाट पर नहीं आ सकेगा।

भीड़ को नियंत्रण में रखेंगे वॉलंटियर

इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन रखने की पूरी जिम्मेदारी आयोजकों की होगी और यही सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है। पूर्वांचल महासभा के चेयरमैन अनिल दुबे ने बताया इसके लिए घाट पर करीब 500 वॉलंटियर्स नियुक्त किए जाएंगे ताकि भीड़ एकत्रित न हो सके। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा और समय-समय पर सैनिटाइजिंग होती रहेगी। इसके अलावा इस बार घाट पर प्रसाद लाने की अनुमति नहीं है और न ही प्रसाद बंटेगा। वहीं

संघर्ष विकास सभा ट्राईसिटी बहलाना के अध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि घाट पर आने वालों को कोविड 19 के सभी नियमों की पालना करनी होगी। यहां घाट पर सिंगल एंट्री मिलेगी और भक्त के पास मास्क होना चाहिए। इसके अलावा यहां आने वालों का टेंप्रेचर चेक होगा और जो जिसका टेंप्रेचर अधिक होगा, उसे एंट्री नहीं मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें