पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चंडीगढ़:पेड़ों को राखी बांधकर ‘वृृक्षबंधन’ भी मनाएं

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राखी के मौके पर चंडीगढ़ का फाॅरेस्ट डिपार्टमेंट वृक्षबंधन मना रहा है। इसके लिए सुखना लेक और बोटनेकिल गार्डन में प्रोग्राम करवाया जा रहा है जहां पर लोग जाकर पेड़ों को राखी बांध सकेंगे। हालांकि जो लोग इन जगहों पर नहीं आ सकते वे अपने घरों के आसपास भी पेड़ों को राखी बांधकर उनको प्रोटेक्ट करने की शपथ ले सकते हैं। इसको लेकर चीफ कंजर्वेटर ऑफ फाॅरेस्ट देबिंद्र दलाई ने कहा कि पेड़ों को बचाने और एन्वायर्नमेंट प्रोटेक्शन को लेकर मैसेज देने के लिए ये सेलिब्रेशन किया जा रहा है।

इसमें पार्टिसिपेट करने वाले लोगों में से लक्की ड्राॅ के जरिए तीन लोगों के नाम भी निकाले जाएंगे, जिनको ईनाम देकर सम्मानित करेंगे। इसके अलावा लोग पेड़ों को राखी बांध कर फोटो फाॅरेस्ट डिपार्टमेंट को भेज सकते हैं जिसके साथ अपना नाम, मोबाइल नंबर लिखना होगा। इसको लोग forestchandigarh@gmail.com पर ईमेल कर भेज सकेंगे।

जो फोटोग्राफ्स अच्छी होंगी उनको डिपार्टमेंट के न्यूजलैटर द जंगल बुक में पब्लिश किया जाएगा। इस प्रोग्राम को 3 अगस्त को सुबह 6 बजे से 7 बजे तक किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिशा निर्देशों का पालन लोगों को करना होगा और डिपार्टमेंट की तरफ से सुखना लेक और बोटनेकिल गार्डन में लगाए गए स्टाॅल में हैंड सैनिटाइजर्स भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement