पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh Administration Gave Infosys Sarai To Sri Guru Granth Sahib Society And To Build A 100 bed Corona Center

प्रशासन ने लोगों से सहयोग देने के लिए कहा:चंडीगढ़ प्रशासन ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी को और 100 बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाने के लिए इंफोसिस सराय दिया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी की ओर से बाल भवन में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया था। अब प्रशासन उन्हें और 100 बेड का सेंटर बनाने के लिए कहा है। - Dainik Bhaskar
शहर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी की ओर से बाल भवन में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया था। अब प्रशासन उन्हें और 100 बेड का सेंटर बनाने के लिए कहा है।

चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से शहर की श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी को बाल भवन में 36 घंटों में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाने और वहां की व्यवस्था को देखकर तारीफ की है। सोमवार को यहां सोसायटी की ओर से कोविड केयर सेंटर स्थापित किया था और 40 बेड पर ऑक्सीजन गैस की सुविधा मरीजों के लिए दी थी। सोमवार को एडवाइजर मनोज परिदा ने बाल भवन के कोविड सेंटर में पहुंच कर वहां की व्यवस्था देखी थी और उन्होंने सेंटर बनाने में सहयोग देने वाले एच.एस.सभरवाल की तारीफ की थी।

एक और ज़िम्मेवारी सोसायटी को सौंपी एडवाइजर ने

शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे है, इसी को देखते हुए अब प्रशासक के एडवाइजर की ओर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी को 100 बेड का और बाल भवन जैसा कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए कहा गया है। प्रशासन की ओर से सोसायटी को इसके लिए इंफोसिस सराय में जगह दी गई है। इसको लेकर प्रशासन के अधिकारियों के साथ सोसायटी के सदस्यों की मीटिंग हो चुकी है। अब यह देखना है कि सोसायटी की ओर से कब तक कोविड केयर सेंटर को बनाने की तैयारी शुरू की जाएगी। एडवाइजर ने बाल भवन में सेंटर को देखने के लिए कल गए है उसी को देखते हुए उन्होंने एक बार फिर सोसायटी को यह जिम्मेवारी दी है।

कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए दो नोडल अफसर लगाए

शहर के अस्पतालों पर कोरोना संक्रमण के मरीजों का दबाव कम करने के लिए प्रशासन की ओर से कई उपाय किए जा रहे है। प्रशासन की ओर से शहर की संस्थाओं को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आगे आने के लिए कहा है जहां कोविड मरीजों की सहायता की जा सके। इसी बीच प्रशासक के एडवाइजर की ओर से शहर में कोविड केयर सेंटर बनाने को लेकर नोडल अफसर को नियुक्त किया गया है। प्रशासन ने चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग को नोडल अफसर बनाया है और उनका सहयोग नगर निगम के संयुक्त कमिशनर सौरभ अरोड़ा करेंगे।

खबरें और भी हैं...