कोरोनावायरस / आज से किराना शॉप पर ऑर्डर करें, प्रशासन आपके घर तक पहुंचाएगा पूरा सामान

अरोमा चौक पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। अरोमा चौक पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।
24 घंटे में 1764 लोग राउंडअप, बाहर निकलने की है मनाही। 24 घंटे में 1764 लोग राउंडअप, बाहर निकलने की है मनाही।
X
अरोमा चौक पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।अरोमा चौक पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।
24 घंटे में 1764 लोग राउंडअप, बाहर निकलने की है मनाही।24 घंटे में 1764 लोग राउंडअप, बाहर निकलने की है मनाही।

  • जरूरी सामान की हुई दिक्कत को दूर करने के लिए उठाया कदम
  • 250 करियाना शाॅप गुरुवार से खुलवाएगा प्रशासन, आगे यह संख्या बढ़ेगी

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:53 AM IST

चंडीगढ़. काेराेना वायरस के चलते प्रशासन ने 31 मार्च तक कर्फ्यू लगाया हुआ है। लोगों को दिक्कत न हो, इसलिए प्रशासन उनके घर तक गुरुवार से राशन पहुंचाने लगेगा। बस अपने पास के दुकानदार के माेबाइल के वॉट्सएप पर सामान की लिस्ट भेजनी हाेगी। दुकानदार के कर्मचारी खुद सामान पहुंचा देंगे।  केमिस्ट शॉप, राशन की होम डिलीवरी के नंबर जानने के लिए प्रशासन की वेबसाइट chandigarh.gov.in में जाकर covid19 पर क्लिक करें। यहां एरियावाइज नंबर मिल जाएंगे। किसी भी जानकारी के लिए 112 नंबर पर भी काॅल कर सकते हैं। 


निगम कमिश्नर केके यादव ने बुधवार सुबह 11 बजे से 1 बजे तक चंडीगढ़ रिटेलर करियाना एसाेसिएशन के पदाधिकारियाें से मीटिंग की। इसके बाद यह फैसला हुआ। अभी शुरू में 250 दुकानदारों को फाइनल किया गया है। आगे यह लिस्ट बढ़ती जाएगी। मीटिंग में राजिंद्र जैन, सेक्टर-37 से महेश गाेयल सेक्टर-42 से अशाेक गर्ग, सेक्टर-23 मार्केट के प्रधान नरेश महाजन और ग्रेन मार्केट एसाेसिएशन के प्रधान रामकुमार गुप्ता और पूर्व प्रधान राजकुमार बंसल शामिल हुए। 

निगम कमिश्नर को चंडीगढ़ रिटेलर करियाना एसाेसिएशन के प्रधान राजिंद्र जैन ने बताया कि शहर में 400 करियाना शाॅप हैं और गांव एवं काॅलाेनियाें में 600 दुकानें। वे सिर्फ शहर की रिटेलर शाॅप के प्रधान हैं, उनका गांव एवं काॅलाेनी से लिंक नहीं है। कमिश्नर ने कहा कि गांव एवं काॅलाेनियाें से वे खुद संपर्क कर लेंगे। शहर की सेक्टरवाइज सभी 400 दुकानाें की लिस्ट और माेबाइल नंबर दिया जाए। सभी दुकानाें पर लगे कर्मचारियाें के नाम और फाेटाे डायरेक्टर ट्रांसपाेर्ट उमाशंकर काे दिए जाएं। यहां से कर्फ्यू पास जारी होंगे। इसके बाद वे घरों तक सामान पहुंचा सकेंगे। 

  • सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी हर सेक्टर की सभी करियाना शाॅप 
  • 10 से शाम 6 बजे तक सामान मंगवा सकेंगे लोग
  • 70 हाेलसेल की दुकानें खोली जाएंगी सेक्टर-26 की मंडी में वीरवार से 
  • हाेलसेल दुकानदार शहर के रिटेलर शाॅप काे खाने-पीने के सामान की सप्लाई भेजेंगे। कर्फ्यू पास जारी होंगे

कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील देने की थी तैयारी, पीएम की स्पीच के बाद बदला प्लान

चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगने के दूसरे दिन भी चंडीगढ़ में लोग सब्जियां और करियाने के सामान का इंतजार करते रहे। लेकिन इसको लेकर प्रबंध सही नहीं थे। लोगों को जहां रेहड़ी वालों से सब्जियां मिली, वहीं से खरीद ली। प्रशासन की तरफ से तैयारियां थी कि बुधवार को कर्फ्यू में एरियावाइज चार-चार घंटे की ढील दी जाएगी। लेकिन रात को पीएम मोदी की स्पीच के बाद पूरे देश को लाॅकडाउन कर दिया गया और पीएम ने सख्ती से इसे लागू करने के लिए कहा। इसके बाद प्रशासन ने भी कर्फ्यू में ढील देने के बजाय डोर टू डोर करियाना और सब्जियां पहुंचाने का इंतजाम करने को लेकर फैसला किया। लेकिन बुधवार को ये सिस्टम लागू ही नहीं किया जा सका। अब प्रशासन की तरफ से ये कहा गया है कि लोगों को वीरवार तक का इंतजार करना होगा, क्योंकि जो तय किया गया था, उसे बाद में बदलना पड़ा। बुधवार को प्रशासक बदनोर ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के ऑफिसर्स के साथ मीटिंग की। सभी ऑफिसर्स को निर्देश भी दिए कि लोगों को जरूरत का सामान टाइम से टाइम मिल सके, ये जल्द सुनिश्चित करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना