पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षा का एलर्ट:चंडीगढ़ डीसी ने शहर में हथियार लेकर चलने पर 60 दिन तक पाबंदी लगाई,लाइसेंस वाले लोगों को वजह बतानी होगी

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में हथियार लेकर चलने पर डीसी ने पाबंदी लगाई। डेमो फोटो
  • पुलिस,सेना व अर्धसैनिक बल के जवान इस पाबंदी से मुक्त रहेंगे
  • इस आदेश की उल्लंघना करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी

चंडीगढ़ी डीसी की ओर से शहर में कानून व व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एक आदेश निकाला गया है। इस आदेश के तहत कोई भी व्यक्ति शहर में हथियार व तलवार,लाठी, त्रिशूल सहित अन्य हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

शहर में लाइसेंसधारक हथियार लेकर चल सकेंगे। ऐसे लोगों को हथियार लेकर चलने की वजह बतानी होगी और लाइसेंस साथ में रखना होगा। इसी तरह सिख धर्म और अन्य धर्मों के लोगों को हथियार रखने के लिए जरूरी जानकारी देनी होगी।

डीसी की ओर से निकाले गए आदेश में कहा गया है कि असामाजिक तत्वों की ओर से शहर में हथियारों के दुरूपयोग की संभावना कारण यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए इसलिए केंद्र शासित प्रदेश में कोई भी हथियार लेकर नहीं चल सकता।

डीसी के अनुसार इस आदेश के तहत पुलिस,सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान मुक्त रहेंगे। डीसी ने कहा कि यह आदेश आज से आगामी 60 दिनों तक जारी रहेगा। इस आदेश की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें