चंडीगढ़:टॉप क्लोदिंग ब्रांड ने कैरी बैग के लिए चार्ज करने पर मांगी माफी,बंद किया पैसे वसूलना और इसके बाद कंज्यूमर फोरम ने कहा ये

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शॉप मैनेजमेंट ने फोरम में पंकज चांदगोठिया वर्सेस मैसर्ज लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और दिनेश प्रसाद रतूड़ी वर्सेस बाटा इंडिया लिमिटेड का हवाला देते हुए कहा कि कंज्यूमर कोर्ट की ओर से दिए गए निर्देशाें का सम्मान करते हुए हमने कैरी बैग के लिए चार्ज करना बंद कर दिया है।   - Dainik Bhaskar
शॉप मैनेजमेंट ने फोरम में पंकज चांदगोठिया वर्सेस मैसर्ज लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और दिनेश प्रसाद रतूड़ी वर्सेस बाटा इंडिया लिमिटेड का हवाला देते हुए कहा कि कंज्यूमर कोर्ट की ओर से दिए गए निर्देशाें का सम्मान करते हुए हमने कैरी बैग के लिए चार्ज करना बंद कर दिया है।  
  • कंज्यूमर फोरम ने कहा है कि क्योंकि ब्रांड को अपने किए पर पछतावा है, ऐसे में कोई दंडात्मक लागत लगाना उचित नहीं

एलांते मॉल में स्थित पैंटालूंस डिविजन में एक टॉप क्लोदिंग ब्रांड-आदित्य बिड़ला फैशन व रिटेल लिमिटेड ने कस्टमर्स से कैरी बैग का चार्ज वसूलने के लिए न सिर्फ माफी मांगी है बल्कि अपने सभी कस्टमर्स को मुफ्त में कैरी बैग देना भी शुरू कर दिया है। इसके बाद कंज्यूमर फोरम ने कहा है कि क्योंकि ब्रांड ने माफी मांग ली है,उसे अपने किए पर पछतावा है और कैरी बैग के पैसे लेना भी बंद कर दिया है। ऐसी सूरत में पार्टी पर कोई दंडात्मक लागत लगाना उचित नहीं होगा। फोरम ने अपोजिट पार्टी को निर्देश दिया कि वह शिकायतकर्ता को कैरी बैग की लागत और मेंटल हरेसमेंट के लिए 100 रुपए का भुगतान करे।इसके साथ ही मुकदमेबाजी की एक हजार रुपए की लागत दे।

बता दें कि धनास चंडीगढ़ के बलविंदर सिंह और अरविंद जोशी ने डिस्ट्रिक्ट कमीशन को शिकायत दी थी कि उनसे कैरी बैग के लिए पैसे वसूले गए हैं। बलविंदर को पैंटालूंस स्टाेर पर बिल में सात रुपए देने के लिए कहा गया था। इसके बाद शॉप मैनेजमेंट ने फोरम में पंकज चांदगोठिया वर्सेस मैसर्ज लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और दिनेश प्रसाद रतूड़ी वर्सेस बाटा इंडिया लिमिटेड का हवाला देते हुए कहा कि कंज्यूमर कोर्ट की ओर से दिए गए निर्देशाें का सम्मान करते हुए हमने कैरी बैग के लिए चार्ज करना बंद कर दिया है।

खबरें और भी हैं...