पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh Mahila Congress Protested Against Inflation By Planting Vegetables Outside The Municipal Corporation

केंद्र सरकार को जगाने के लिए:चंडीगढ़ महिला कांग्रेस ने नगर निगम के बाहर सब्जियों की फड़ियां लगाकर महंगाई के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने आज एमसी ऑफिस के सामने सब्जियां बेची। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने आज एमसी ऑफिस के सामने सब्जियां बेची।

शहर की महिला कांग्रेस की वर्करों की ओर से आज नगर निगम कार्यालय के सामने महंगाई के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया । कांग्रेसी वर्करों का कहना था कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तरह से तेल-डीजल के दामों में महंगाई की जा रही है उससे आम लोग पूरी तरह से परेशान हो गए है। शहर की महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दुबे ने बताया कि आज का प्रदर्शन बढ़ी हुई सब्जियों के रेट को लेकर किया जा रहा है उसका कारण बढ़ती हुई महंगाई आम लोगों की जेब के ऊपर किस तरीके से असर डाल रही है उसको प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शन किया गया।

महिला कांग्रेस वर्करों ने सब्जियां बेच कर रोष जताया
महिला कांग्रेस वर्करों ने सब्जियां बेच कर रोष जताया

दुबे ने बताया कि आज के रोष प्रदर्शन में भाग लेने वाली महिलाओं में डॉक्टर ,वकील ,अध्यापक ,नर्स और अलग-अलग व्यवसाय में काम करने वाली ये सब महिलाएं गृहिणी है और कोरोना की महामारी में अपने रोजगार को खो चुकी हैं । उन्होंने बताया कि नगर निगम कार्यालय के सामने सब्जियां बेचने का काम करने का एक मकसद है कि शहर के स्ट्रीट वेंडर का काम कम हो गया है लेकिन नगर निगम उनसे पूरे पैसे वसूलने की बात कह रही है। ऐसे में स्ट्रीट वेंडर महीने का किराया कैसे दे सकता है उनका काम पहले से कम हो गया है। दूबे ने कहा कि चंडीगढ़ कांग्रेस नगर निगम से मांग करती है कि रेहड़ी फड़ी वालों को महामारी के समय में लाइसेंस फीस और जो हर महीने जुर्माना लगता है उसको भी माफ किया जाए और सभी रेहड़ी फड़ी वालों को सरकार के द्वारा जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए।

तेल की कीमतें बढ़ने से सब्जियों के रेट बढ़ गए
तेल की कीमतें बढ़ने से सब्जियों के रेट बढ़ गए

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता ने एमसी कार्यालय के सामने सब्जियां बेच कर जोरदार रोष प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री मोदी से अपील की कि जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल, सरसों के तेल, सब्जियों, खाद्य पदार्थ और गैस सिलेंडर के दाम कम किए जाए ताकि आम जनता भूखमरी का शिकार ना हो।

नगर निगम के कमिशनर को कहा स्ट्रीट वेंडरों की सहायता की जाए
नगर निगम के कमिशनर को कहा स्ट्रीट वेंडरों की सहायता की जाए
खबरें और भी हैं...