पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh Municipal Corporation Commissioner Said The Mountain Of Garbage Lying In The Dumping Ground Will Be Removed By December, The People Of Duddumajra Will Get Relief.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिसंबर तक कचरे से मिलेगी निजात:चंडीगढ़ नगर निगम कमिशनर बोले- डंपिंग ग्राउंड में पड़े कचरे के पहाड़ को दिसंबर तक हटा दिया जाएगा

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के नगर निगम के कमिशनर ने बताया कि बाकी पड़े कचरे को दिसंबर माह तक हटा दिया जाएगा। उसके बाद डड्डुमाजरा के लोगों को राहत मिलेगी। - Dainik Bhaskar
शहर के नगर निगम के कमिशनर ने बताया कि बाकी पड़े कचरे को दिसंबर माह तक हटा दिया जाएगा। उसके बाद डड्डुमाजरा के लोगों को राहत मिलेगी।
  • डंपिंग ग्राउंड में गर्मी के मौसम में आग लग जाती है, इस बार आग लगने से ज्यादा नुकसान हुआ
  • डंपिंग ग्राउंड में सुअर पालन को लेकर कहा- इसकी जांच की जाएगी कि कौन पाल रहा यहां सुअर

शहर में बार-बार आग लगने से चर्चा में आए डंपिंग ग्राउंड में लाखों टन कचरा अभी भी पड़ा हुआ है, यहां के कचरे को हटाने के लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया था लेकिन अभी तक यह कचरा कम नहीं हो पा रहा है। पिछले दिनों यहां आग लगने से धुएं का गुब्बार पूरे शहर में फैल गया था, जिससे रिहायशी एरिया में रह रहे लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था।

दिसंबर तक हटेगा कचरा

आज शहर में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए कमिशनर ने बताया कि डंपिंग ग्राउंड में पड़े 5 लाख टन कचरे के पहाड़ को जल्द हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डंपिंग ग्राउंड में अभी 5 लाख टन का पुराना पहाड़ पड़ा है, जिसमें से सवा लाख टन कचरे को हटा दिया गया है और बाकी पड़े कचरे को दिसंबर माह तक हटा दिया जाएगा। उसके बाद डड्डुमाजरा के लोगों को राहत मिलेगी।

डंपिंग ग्राउंड में खड़ा किया फायर टेंडर

यादव ने कहा कि गर्मी के मौसम में डंपिंग ग्राउंड में अपने आप आग लग जाती है। उन्होंने कहा कि अब डंपिंग ग्राउंड में आग पर रोक लगाने के लिए सिक्योरिटी के अरेंजमेंट किए गए हैं और वहां पर फायर ब्रिगेड का टेंडर खड़ा किया गया है, जिससे अगर यहां पर आग लगती भी है तो उस पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। कमिशनर ने कहा कि इस बार हवा तेज चलने के कारण आग से ज्यादा नुकसान हुआ और धुंआ शहर में फैल गया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि डंपिंग ग्राउंड में आग लगने से बचाव करने के लिए सारे प्रबंध किए गए हैं।

जांच होगी

कमिशनर से जब यह पूछा गया कि डंपिंग ग्राउंड में कई लोगों की ओर से सुअरों को पाला जा रहा है तो उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच करवाऐंगे। जो भी कोई डंपिंग ग्राउंड में सुअरों को वहां पर पाल रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से किसी को भी सुअरों को पालने की इजाजत नहीं है और न ही किसी को वहां पर ठेके पर जमीन दी गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें