पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पासपोर्ट:चंडीगढ़ कार्यालय ने 2020 में 3.36 लाख लोगों को जारी किए पासपोर्ट

मनीमाजरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पासपोर्ट अधिकारी बोले- कोरोना के बावजूद कर्मियों ने बखूबी निभाई ड्यूटी

कोरोना के बावजूद चंडीगढ़ पासपोर्ट कार्यालय की ओर से 2020 में 3 लाख 36476 पासपोर्ट जारी किए गए। चंडीगढ़ के रीजनल पासपोर्ट अधिकारी शिवास कविराज ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19159 लोगों को पीसीसी यानी कि पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जारी किए गए।

इस वर्ष कोरोना के बावजूद चंडीगढ़ पासपोर्ट कार्यालय के कर्मचारी अपनी ड्यूटी बखूबी निभाते रहे। वहीं, कोरोना के दौरान कार्यालय में सभी नियमों की भी पालना की गई।

100 लोगों को नागरिकता त्याग प्रमाण पत्र दिए...
रीजनल पासपोर्ट अधिकारी के मुताबिक 100 लोगों को नागरिकता त्याग प्रमाण पत्र जारी किए गए। उनका कहना है कि जो लोग विदेश में परमानेंट तौर पर बसे हुए हैं और अपना भारतीय पासपोर्ट सरेंडर करना चाहते हैं, उन्हें यह सर्टिफिकेट जारी किया जाता है। पासपोर्ट कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या कम है।

लंबे समय से कर्मचारियों की भर्ती नहीं हुई है, इसके बावजूद चंडीगढ़ पासपोर्ट कार्यालय के कर्मचारियों ने रिकॉर्ड पासपोर्ट जारी किए हैं। चंडीगढ़ के रीजनल पासपोर्ट कार्यालय में हरियाणा राज्य के 12 जिले, पंजाब राज्य के 11 जिलों के अलावा कार्यालय से आवेदकों को पासपोर्ट और संबंधित सेवा प्रदान की जा रही है।

कार्यालय दायरे में चार पासपोर्ट सेवा केंद्र अंबाला, चंडीगढ़ सेवा केन्द्र नंबर एक, सेवा केन्द्र नंबर दो एवं लुधियाना में सुचारु रूप से काम हो रहा है। वहीं कार्यालय के दायरे में 12 प्रधान एवं डाक घर में भी पासपोर्ट संबंधी सेवाएं दी जा रही हैं। ऐसे में लोगों को पासपोर्ट के लिए अधिक भागदौड़ नहीं करनी पड़ रही है। उन्होंने आवेदकों से अपील की कि वे इस समय संयम से काम लें और पासपोर्ट के लिए अधिक भागदौड़ न करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें