पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना महामारी से जंग:वीकेंड कर्फ्यू में चंडीगढ़ पुलिस ने 210 लोगों को हिरासत में लिया, 7 गिरफ्तार; 132 के काटे चालान

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में एक मेन जगह पर कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल तोड़ने वाले वाहन चालक का चालान करती पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में एक मेन जगह पर कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल तोड़ने वाले वाहन चालक का चालान करती पुलिस टीम।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है। इसके पहले दिन शनिवार को पुलिस की खासी सख्ती देखने को मिली। बिना वजह के बाहर घूमने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की। शहरभर में 210 लोगों को राउंडअप किया गया, 3 थानों में धारा 188 के तहत FIR दर्ज करके 7 लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं रविवार को दूसरे दिन भी पुलिस कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल तोड़ने वालों को सबक सिखाने में लगी है।

चंडीगढ़ पुलिस ने संक्रमण को बढ़ावा देने की लापरवाह गतिविधि करने वालों में 132 लोगों के चालान किए। इसमें शारीरिक दूरी नहीं रखने वाले 84, सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले 32 लोग और बिना मास्क के बाहर घूमने वाले 15 लोग शामिल हैं। पुलिस विभाग की तरफ से कुल चालान राशि 68,500 रुपए वसूल की गई है।

पुलिस ने वाहन चालकों के चालान और वाहनों को जब्त भी किया है। शनिवार को पुलिस ने विभिन्न ट्रैफिक नियमों की उल्लंघन के तहत 36 चालान काटे, जबकि दो गाड़ियां जब्त भी किया है। रविवार को भी पुलिस कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल तोड़ने वालों को सबक सिखाने में लगी है। शहर में विभिन्न नाकों पर पुलिस बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों को कानून का पाठ पढ़ा रही है। कई जगह ऐसे लोगों को चेतावनी दी जा रही है तो कई जगह नहीं मानने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं।