• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh Powercom Union Strike Cancelled After A Long Meeting With The Chief Engineer, There Will Be An Agreement On The Demands

आज होने वाली बिजली कर्मियों की हड़ताल रद्द:चीफ इंजीनियर के साथ हुई लंबी मीटिंग में मांगों पर बनी सहमति के बाद लिया गया फैसला, अब 13 अक्टूबर को विशेष बैठक

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़ में आज होने वाली बिजली कर्मियों की हड़ताल रद्द हो गई है। यूटी के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा के साथ चली बैठक में कई मांगों पर सहमति के बाद यूटी पावरमैन यूनियन ने हड़ताल 2 नवम्बर तक टाल दी है। मीटिंग में चीफ इंजीनियर सीबी ओझा, एसई इलेक्ट्रिसिटी अनिल धमीजा कार्यकारी अभियन्ता यूके पटेल, अधीक्षक राकेश सखीजा व यूनियन की तरफ से ध्यान सिंह, गोपाल दत्त जोशी शामिल थे।

यूनियन ने विभाग में खाली पड़े रिक्त पदों को भरने, वेतन विसंगितयों को दूर करके आउटसोर्स पर कर्मचारियों को एक्सटेंशन देने समेत अन्य कई मांगें रखीं। साथ ही कर्मचारियों को उचित सुरक्षा उपकरण के साथ-साथ 650 से अधिक पुराने मकानों की मरम्मत व दफ्तरों को हाईटेक बनाने समेत सभी डिवीजनों एवं दफ्तरों को वातानुकूलित बनाने, ड्यूटी दौरान हुए हादसे एवं जान गंवाने वाले आश्रितों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग रखी, जिन पर सहमति बनी।

इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर वित्त सचिव के साथ 13 अक्तूबर को विशेष बैठक होगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि प्रशासन ने इन मांगों पर विचार नहीं किया तो आगामी 2 नवम्बर को यूनियन के कर्मचारी हड़ताल करने को बाध्य होंगे।

खबरें और भी हैं...