पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:मुंबई में ‘प्रताप’ दिखाने को तैयार चंडीगढ़ स्टार विक्रम

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिटी फुटबॉलर को क्लब ने दिया तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट, 2023 तक जुड़े रहेंगे क्लब के साथ

चंडीगढ़ फुटबॉल एकेडमी से अपने करियर का आगाज करने वाले युवा फुटबॉलर विक्रम प्रताप सिंह को अपना ड्रीम कॉल मिला है और उन्हें आगामी इंडियन सुपर लीग(आईएसएल) सीजन से पहले मुंबई सिटी एफसी ने तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट दिया है। मुंबई सिटी एफसी ने कहा कि 18 साल का ये जोशीला फुटबॉलर हमारे साथ 2023 तक बना रहेगा और इस कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया भी जा सकता है।

विक्रम ने अपने यूथ फुटबॉल की शुरुआत चंडीगढ़ फुटबॉल एकेडमी में कोच हरजिंदर सिंह के साथ की थी। 2018 में वे सीनियर टीम के साथ जुड़े और उन्हें इंडियन एरोज का कप्तान बनाया गया। विक्रम ने पिछले कई सालों से शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें देश के सबसे अच्छे फुटबॉलर्स में गिना जाता है। उनके पास गोल स्कोर करने का शानदार टैलेंट है और वे इंडियन एरोज के लिए 27 मुकाबलों में पांच गोल दाग चुके हैं। मुंबई सिटी को भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

विक्रम के पास इंटरनेशनल फुटबॉल का अच्छा अनुभव है और वो टीम के जरूर काम आएगा। उन्होंने सबसे पहले इंडियन अंडर-16 टीम की ओर से खेला और इसके बाद वे नेशनल अंडर-17 टीम के भी कप्तान रहे। अंडर-20 लेवल पर वे अभी खेल रहे हैं। 2018 एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। हर एज कैटेगरी में वे गोल मशीन के रूप में पहचाने जाते हैं।

इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता
विक्रम ने कहा कि ये मेरे करियर और लाइफ का बड़ा दिन है। मुंबई सिटी के साथ जुड़ने का मतलब ये है कि देश के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ मैदान साझा करना। लीग में हमें दिग्गज कोच सर्गियो लोबेरा की कोचिंग में खेलना है और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। मेरे जैसा युवा फुटबॉलर कभी भी इस मौके को हाथ से जाने नहीं दे सकता। मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है और अपने आप को साबित करना है। इस मौके के लिए मैं इंतजार नहीं कर पा रहा हूूं।

विक्रम से टीम को मजबूती मिलेगी
मुंबई सिटी के हेड कोच सर्गियो लोबेरा ने कहा कि विक्रम जैसे युवा से टीम को मजबूती मिलेगी और उनके अंदर कमाल की प्रतिभा है। उनके आत्मविश्वास की टीम को जरूरत है। विक्रम अपनी उम्र के हिसाब से काफी परिपक्व हैं और वो गेम को अच्छे से समझते हैं। इंडियन एरोज की ओर से खेलते हुए उन्होंने इसका उदाहरण भी दिया। वे टीम के लिए एक अच्छे और फायदेमंद फुटबॉलर साबित होंगे। उनकी उर्जा और गोल करने की क्षमता हमारे और क्लब के काफी काम आएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें