बदला नाइट कर्फ्यू का समय:पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा नाइट कर्फ्यू, गुरुवार से होगा लागू; 15 मई तक सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस बंद

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग कर पाबंदियों को तय किया है। - Dainik Bhaskar
प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग कर पाबंदियों को तय किया है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए अब चंडीगढ़ में दोबारा से सख्ती हो गई है। अब चंडीगढ़ में रात के कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है। ये बदलाव चौथी बार हुआ है। पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। अभी रात 9 से सुबह 5 बजे तक था।

सभी दुकानें,मॉल्स और मल्टीप्लेक्सेस शाम पांच बजे बंद होंगे। वहीं होम डिलीवरी की सुविधा रात 9 बजे तक रहेगी। रात को सभी नॉन-एसेंशियल एक्टिविटीज बंद रहेंगी। यह गुरुवार से लागू होगा। अगले आदेशों तक सभी जिम, म्यूजियम, स्पा और सिनेमा बंद रहेंगे। सभी सरकारी दफ्तर 50 परसेंट स्टाफ के साथ काम करेंगे।

चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ ही और भी कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। इसको लेकर एडवाइजर मनोज परीदा ने बुधवार को डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कहा है कि अगर कोई भी निर्देशों का उल्ल्घंन करते हुए पाया जाता है तो उस पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

शादियों में 50 और क्रिमेशंस में 20 को जाने की अनुमति होगी और वो भी पहले ली गई परमिशन के बाद। इसके साथ ही हर तरह की सोशल,पाॅलिटिकल और धार्मिक गैदरिंग पर पाबंधी रहेगी। ट्रासंपोर्ट बसें 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ चलेंगी। एयरपोर्ट्स,बस स्टैंड और रेलवे स्टेशंस पर विजिटर्स की स्क्रीनिंग होगी। इसके अलावा सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस,कोचिंग इंस्टीट्यूशंस और लाइब्रेरीज 15 मई तक बंद रहेंगी।

बता दे कि मोहाली में शाम 6 बजे से कर्फ्यू है, जबकि पंचकूला में शाम 6 बजे से बाजार बंद करने के निर्देश हैं।प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग कर पाबंदियों को तय किया है। बता दें कि मंगलवार को चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हुई मीटिंग में यह बात निकलकर आई थी कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कुछ दिन का लॉकडाउन लगाना चाहिए।

ये ऑर्डर भी हुए जारी

  • लॉ एंड ऑर्डर,पुलिस, एमरजेंसी, म्यूनिसिपल ड्यूटी, हेल्थ, फायर, मीडिया, पुलिस , यूनिफॉर्म पर्सनल आदि आई कार्ड प्रस्तुत करने पर काम पर जा सकेंगे।
  • मैनुफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज खुली रहेंगी। इनके एंप्लॉइज, लेबर और गाड़ियों की आवाजाही आईकार्ड और परमिशन के कागजों पर होगी।
  • एसेंशियल और नॉन-एसेंशियल इंटरस्टेट गुड्स की मूवमेंट पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।
  • अस्पताल,ATM,पेट शॉप्स 24 घंटे सात दिन खुली रहेंगी।
  • प्रेग्नेंट महिलाओं और पेशेंट्स को मेडिकल एमरजेंसी में जाने की अनुमति होगी।
  • एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशंस आदि पर आने जाने वालों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा।
खबरें और भी हैं...