चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का VIDEO केस:मैनेजमेंट का दावा- न लड़कियों के वीडियो बने और न किसी ने सुसाइड की कोशिश की

चंडीगढ़16 दिन पहले

पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) की एक छात्रा द्वारा कई लड़कियों के नहाने के वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजने से जुड़े विवाद में मैनेजमेंट ने आधिकारिक बयान जारी किया है। बयान में दावा किया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में ऐसी कोई घटना नहीं हुई। न तो यूनिवर्सिटी की लड़कियों ने सुसाइड का प्रयास किया और न ही किसी लड़की ने ऐसा कोई वीडियो बनाकर भेजा। इससे जुड़ी तमाम बातें अफवाह है।

प्रो चांसलर डॉ. आरएस बावा की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि CU की कोई लड़की इस घटना में अस्पताल में भर्ती नहीं हुई।

बावा ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए एक और अफवाह फैल रही है कि कई स्टूडेंट्स के आपत्तिजनक MMS पाए गए। यह पूरी तरह झूठ और बेबुनियाद है। यूनिवर्सिटी की ओर से की गई प्रारंभिक जांच में ऐसी कोई वीडियो नहीं पाई गई। हालांकि एक छात्रा ने अपनी एक निजी विडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को जरूर भेजी थी।

CU कर रही पुलिस से सहयोग

डॉ. आरएस बावा ​​​​​​ ने कहा कि बाकी लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाए जाने की बात पूरी तरह अफवाह है। स्टूडेंट्स के आग्रह पर CU ने खुद पहल करते हुए पुलिस से जांच का आग्रह किया। पुलिस ने संबंधित लड़की को गिरफ्तार कर उस पर FIR दर्ज कर ली है। उस पर IT ACT भी लगाया गया है। पुलिस को मोबाइल फोन और बाकी सामान जांच के लिए दे दिया है।

बावा ने कहा कि CU पुलिस से पूरा सहयोग कर रही है। CU मैनेजमेंट स्टूडेंट्स की सुरक्षा करने में पूरी तरह सक्षम है।

यूनिवर्सिटी में दो दिन नॉन-टीचिंग डे

दूसरी ओर CU के रजिस्ट्रार ऑफिस से रविवार को एक आदेश जारी किया गया। इसमें कहा गया कि किन्हीं कारणों से 19 और 20 सितंबर को यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग डे होगा। यानि दोनों दिन क्लासें नहीं लगेंगी। एकेडमिक और नॉन-एकेडमिक विभागों के सभी फेकल्टी और स्टाफ मेंबर्स रोजाना की तरह विभागों में रिपोर्ट करेंगे। अन्य आवश्यक सेवाएं भी पहले की तरह जारी रहेंगी।

खबरें और भी हैं...