चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी VIDEO लीक केस:रंकज को जमानत पर पुलिस को एतराज, जांच प्रभावित होने का खतरा, कोर्ट में कल फिर बहस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) न्यूड वीडियो कांड में पंजाब पुलिस की SIT लगातार आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी आर्मी जवान संजीव सिंह ने रंकज की ही फोटो क्यों DP लगाई थी। वहीं मामले में रंकज वर्मा का वाकई कोई रोल है या वह सिर्फ उसकी फोटो ही इस्तेमाल हुआ है।

मामले में रंकज वर्मा की जमानत अर्जी पर गुरुवार को खरड़ कोर्ट में पंजाब पुलिस ने अपना जवाब पेश किया है। जानकारी के मुताबिक इसमें पुलिस ने उसे जमानत दिए जाने का विरोध किया है। पुलिस का कहना है कि जांच अभी शुरुआती स्तर पर है। उसके जमानत पर बाहर आने से जांच प्रभावित हो सकती है।

रंकज के वकील बोले- टूरिज्म बिजनेस के चलते उसकी फोटो लॉक नहीं

रंकज के वकील हरविंदर सिंह जोहल का कहना है कि अब शुक्रवार को मामले में बहस पेश की जाएगी। इससे पहले रंकज के वकील ने कहा था कि उसकी फोटो फेसबुक और व्हाट्सऐप पर मौजूद थी। जिसका दुरुप्रयोग किया गया। वहीं टूरिजम बिजनेस होने के चलते रंकज से अपनी प्रोफाइल फोटो सोशल मीडिया पर लॉक नहीं की हुई थी। 18 सितंबर को भी उसने शिमला के ढल्ली में पुलिस थाने में उसकी फोटो का दुरुप्रयोग किए जाने की शिकायत दी थी। वहीं रंकज ने कहा था कि सन्नी मेहता को कभी नहीं मिला।

फौजी समेत चारों आरोपी रिमांड पर

पुलिस फौजी संजीव सिंह समेत, रंकज वर्मा, सन्नी मेहता और CU स्टूडेंट को 5 दिन के रिमांड पर लिए हुए हैं। इससे पहले फौजी संजीव को छोड़ बाकी तीनों को 7 दिनों के रिमांड पर लिया था। पुलिस ने इनके मोबाइन फोन समेत अन्य इलेक्ट्रानिक गैजेट्स फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हुए हैं। इनकी रिपोर्ट से काफी अहम खुलासे होने की उम्मीद है। पुलिस भी जांच आगे बढ़ने के लिए इनकी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

फौजी के छात्रा को ब्लैकमेल करने की बात सामने आई

अभी तक की जांच में सामने आ चुका है आरोपी फौजी CU की छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा था। सोशल मीडिया पर उसने MBA स्टूडेंट इस लड़की से दोस्ती की और बाद में उसकी न्यूड वीडियो मंगवाई। जिसके दम पर उसे कथित रुप से ब्लैकमेल कर रहा था। वहीं शुरुआती जांच में सामने आया था कि लड़की ने अपनी खुद की वीडियो ही आरोपी को आगे शिमला में दोस्त को भेजी थी। वहीं CU की लड़कियों ने प्रदर्शन के दौरान कहा था कि लड़की ने शुरुआती पूछताछ में अन्य लड़कियों की वीडियो बनाने की बात भी कबूली थी।

डेटिंग भी करने की बात आई थी

सूत्रों के मुताबिक आरोपी फौजी संजीव सिंह पूछताछ में कबूल चुका है कि वह लड़की को डेट कर रहा था। सोशल मीडिया पर मिलने के बाद दोनों ने नंबर एक्सचेंज किए। पुलिस संजीव के दोनों फोन जब्त कर फोरेंसिक जांच के लिए भिजवा चुकी है। वहीं शुरुआती जांच में फोन में किसी अन्य CU स्टूडेंट का वीडियो नहीं मिला। अरुणाचल प्रदेश में पोस्टेड इस जवान की बीते 24 सितंबर को गिरफ्तारी की गई थी। पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि फौजी समेत बाकी आरोपियों को आमने-सामने बिठा कर पूछताछ करनी है।

आरोपी छात्रा पर दबाव बना रहा था फौजी

सूत्रों के मुताबिक आरोपी फौजी लड़की को हॉस्टल की अन्य लड़कियों की नहाते की वीडियो बनाने के लिए भी दबाव बना रहा था। हालांकि फॉरेंसिक रिपोर्ट में ही ऐसी कोई चैट या वीडियो आदि सामने निकल कर आ सकती है। CU केस में अहम सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर सेना का जवान लड़की के साथ रिलेशनशिप में था तो शिमला के सन्नी मेहता का क्या रोल था। शुरुआती जांच में पता चला था कि लड़की सन्नी को भी वीडियो भेज रही थी। उसे इस लड़की का ब्वॉयफ्रेंड बताया गया था।

खबरें और भी हैं...