पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज सेवा:चंडीगढ़ के बुजुर्ग दंपती ने पीजीआई को दान में दिए 50 लाख रुपए

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई डायरेक्टर प्रो. जगतराम को 50 लाख का चेक सौंपा।

‘अपने लिए जिए तो क्या जिए, तू जी ए दिल जमाने के लिए...’ इस बात को पूरी तरह सच साबित किया है चंडीगढ़ के दास दंपती ने। उन्होंने पीजीआई के पुअर पेशेंट फंड में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं। बुधवार को उन्होंने पीजीआई के डायरेक्टर प्रो. जगतराम को 50 लाख का चेक सौंपा। यह पहली बार है जब किसी व्यक्तिगत ने पीजीआई को इतनी बड़ी रकम दान की है।

66 साल की सुष्मिता दास और 69 साल के उनके पति ने यह महादान किया है। एचके दास ने बताया कि 30 साल पहले वे वकील थे। पत्नी लांबा फॉरेन ट्रेवल में डायरेक्टर थीं। गुरुग्राम में उनके गुरु हैं। उनकी प्रेरणा से उन्होंने समाज सेवा का बीड़ा उठाया है। पंचकूला में एक शोरूम है। उसका किराया आता है।

सेक्टर-33 में घर है। दास ने कहा कि हम दोनों का ज्यादा खर्च भी नहीं है, इसलिए समाज सेवा करने की ठानी। गरीब लोगों की सेवा हम कई साल से कर रहे हैं, लेकिन इतनी बड़ी रकम पहली बार दान की है। एचके दास आयुर्वेदिक दवाओं से मुफ्त में कई बीमारियों का इलाज भी करते हैं।

बहुत कम लोग दूसरों का दर्द समझ पाते हैं: जगतराम
पीजीआई के डायरेक्टर प्रो. जगत राम ने दंपती का तहेदिल से धन्यवाद किया। कहा कि ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो दूसरे दर्द को समझते हैं और उनके लिए अपनी तरफ से योगदान देते हैं। इस योगदान से कई गरीब लोग ठीक होंगे, जिनकी दुआएं इन्हें मिलेंगी।

इस दौरान पीजीआई के डीडीए कुमार गौरव धवन, नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रो. मनीष राठी और पीजीआई के हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के असिस्टेंट प्रो. नवनीत धालीवाल मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें