• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Channi Sidhu Pair Thundering In Moga, Congress's Second Rally In Baghapurana; Trying To Bring Sunil Jakhar On Stage

कांग्रेस की मोगा रैली:AAP विधायक जग्गा कांग्रेस में शामिल; CM चन्नी ने अकाली दल और केजरीवाल पर साधे निशाने

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आम आदमी पार्टी MLA जगतार सिंह को कांग्रेस में शामिल करते नवजोत सिद्धू और सीएम चन्नी। - Dainik Bhaskar
आम आदमी पार्टी MLA जगतार सिंह को कांग्रेस में शामिल करते नवजोत सिद्धू और सीएम चन्नी।

पंजाब में कांग्रेस ने चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को CM चरणजीत चन्नी और कांग्रेस प्रदेश प्रधान नवजोत सिद्धू मोगा पहुंच गए हैं। यहां सीएम चन्नी अकाली दल और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाने साधे। इसके बाद सिद्धू रैली को संबोधित करेंगे।

इस मौके AAP के विधायक जगतार जग्गा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने पिछले विस सेशन में इसके संकेत दे दिए थे। कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने उनका कांग्रेस में स्वागत किया।

यहां पहुंचने पर भी सीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। हालांकि सीएम ने कहा कि हमने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को कोर्ट जाने के लिए मजबूर कर दिया। सुखबीर बादल भी झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाब के बारे में कुछ नहीं पता। बाहर का आदमी पंजाब में राज नहीं करेगा। पंजाब पर पंजाबियों का ही राज होगा। केजरीवाल ड्रामेबाज है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल एक हजार रुपए महिलाओं को क्यों नहीं देता।

रैली को संबोधित करते सीएम चन्नी
रैली को संबोधित करते सीएम चन्नी

बगावत के बाद इकट्‌ठा दिख रही कांग्रेस
कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने को लेकर शुरू हुई बगावत के बाद अब कांग्रेस पंजाब में एकजुटता दिखा रही है। संगठन और सरकार में तनाव को देखते हुए पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी को राजस्थान में मंत्रीपद भी छोड़ना पड़ा। फिलहाल उनकी कोशिश से सिद्धू और सीएम चन्नी एक मंच पर इकट्‌ठा नजर आ रहे हैं। हालांकि यह कब तक रहेगा, यह सिद्धू के रुख पर निर्भर करेगा।

चन्नी को जवाब दे रहे सिद्धू
नवजोत सिद्धू सीएम चन्नी को जवाब देने का कोई मौका नहीं चूकते। लुधियाना रैली में उन्होंने कह दिया कि रेत अभी भी 20 रुपए फुट मिल रहा है। जबकि सरकार ने इसका रेट 5.50 रुपए तय किया है। वहीं, सीएम के 100 रुपए केबल बिल की बात पर सिद्धू ने कहा कि यह अभी संभव नहीं क्योंकि TRAI का मिनिमम रेट ही 130 है। सिद्धू ने सीएम का बचाव जरूर किया कि जब दोबारा उनकी सरकार बनेगी तो इसे भी संभव कर दिखाएंगे।