झुग्गियों में पंजाब के CM की दिवाली:चरणजीत चन्नी ने गरीबों के घर में जलाए दिए; झुग्गी वालों को सौंपे मालिकाना हक के सर्टिफिकेट

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झुग्गी के घर में दिया जलाते सीएम चरणजीत चन्नी। - Dainik Bhaskar
झुग्गी के घर में दिया जलाते सीएम चरणजीत चन्नी।

पंजाब के CM चरणजीत चन्नी का दिवाली की रात एक और अंदाज दिखा। वह अपने विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में इंद्रा कॉलोनी पहुंच गए। जहां लोग झुग्गियों में रहते हैं। सीएम चन्नी ने वहां लोगों के घर दिए जलाए और लोगों को उनकी जमीन के मालिकाना हक के सर्टिफिकेट सौंपे। बसेरा स्कीम के तहत 269 को उनकी अस्थायी घर के मालिकाना हक मिले। इसके लिए सिटी सेंटर में समागम भी कराया गया। पंजाब में चुनाव आने वाले हैं, इसलिए मौजूदा सीएम लोगों को रिझाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे।

इसके बाद CM चन्नी ने कहा कि राज्य में बसेरा स्कीम लाभार्थियों को जल्द से जल्द कवर किया जाएगा। गांवों में लाल लकीर के अंदर रहने वाले लोगों को भी मालिकाना हक देने के लिए ड्रोन मैपिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि लोगों के हित को देखते हुए बिजली के रेट 3 रुपए प्रति यूनिट सस्ते कर दिए गए हैं।

झुग्गी मालिकों को मालिकाना हक के सर्टिफिकेट सौंपते सीएम चन्नी
झुग्गी मालिकों को मालिकाना हक के सर्टिफिकेट सौंपते सीएम चन्नी

इस दौरान उन्होंने कहा कि चमकौर साहिब की सभी स्ट्रीट लाइटों को बदलने के लिए 2.50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने इसका ऐलान करते हुए कहा कि इससे ऐतिहासिक शहर की सूरत बदली जाएगी।

मालिकाना हक मिलने पर झुग्गी मालिकों का मुंह मीठा कराते सीएम चन्नी
मालिकाना हक मिलने पर झुग्गी मालिकों का मुंह मीठा कराते सीएम चन्नी

सीएम ने कहा कि सतलुज दरिया में बेला-पनियाली पुल का नींव पत्थर 6 नंवबर को रखा जाएगा। जिसके लिए किसानों के 70 लाख रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने गुरूद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब में भी माथा टेका।

झुग्गी मालिक के घर में दिया जलाते सीएम चन्नी
झुग्गी मालिक के घर में दिया जलाते सीएम चन्नी
खबरें और भी हैं...