• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Charanjit Channi Vs Punjab Elections, Punjab Minister In Support Of Channi For Punjab Congress CM Face

पंजाब कांग्रेस में CM चेहरे की जंग तेज:4 मंत्री चन्नी के समर्थन में उतरे; ED रेड पर सिद्धू की चुप्पी कांग्रेसियों को खटक रही

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब कांग्रेस में CM चेहरे की जंग तेज हो गई है। सरकार के 4 मंत्री चरणजीत चन्नी के समर्थन में उतर आए हैं। इनमें ब्रह्ममोहिंदरा के बाद अब सुखजिंदर रंधावा, तृप्त राजिंदर बाजवा और राणा गुरजीत सिंह शामिल हो गए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस हाईकमान को चरणजीत चन्नी को ही चुनाव के बाद CM बनाने की घोषणा कर देनी चाहिए। इस बीच खास बात यह है कि सीएम चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर पर एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की रेड पर सीएम दावेदार सिद्धू चुप हैं। यह बात भी कांग्रेसियों को खटकने लगी है। सिद्धू ने इतना कहा कि सिर्फ रेड होने से कोई दोषी नहीं हो जाता।

संयुक्त लीडरशिप के लिए कांग्रेस ने इस तरह के बोर्ड लगाए हैं।
संयुक्त लीडरशिप के लिए कांग्रेस ने इस तरह के बोर्ड लगाए हैं।

पढ़िए क्या बोले मंत्री

मंत्री ब्रह्ममोहिंदरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम चेहरा घोषित कर दिया है। फिर हम क्यों न करें। कांग्रेस को चरणजीत चन्नी को सीएम चेहरा घोषित कर देना चाहिए।

मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि अभी चन्नी सीएम हैं हीं, लेकिन सीएम बनने के लिए हाए-हाए करने वालों को कांग्रेस हाईकमान कभी बर्दाश्त नहीं करती। रंधावा का यह इशारा सीधे तौर पर नवजोत सिद्धू के लिए है।

मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने भी चन्नी के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चन्नी ने अच्छा काम किया है।

मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि सीएम चन्नी विनम्र व्यक्ति हैं। सबको साथ लेकर चलते हैं। उनकी 111 दिन की सरकार में कारगुजारी अच्छी रही इसलिए कांग्रेस हाईकमान को उनके नाम की घोषणा कर देनी चाहिए।

ईधर... हाईकमान का संदेश, संयुक्त लीडरशिप में लड़ेंगे

पंजाब में सीएम चेहरे को लेकर चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू के बीच मची जंग के उलट कांग्रेस हाईकमान की अलग राय है। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर लौटे पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस संयुक्त लीडरशिप में लड़ेगी। जिसमें चरणजीत चन्नी, नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...