पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर समेत 8 के खिलाफ चार्जशीट फाइल

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिश्वत का मामला, दो बिजनेसमैन को भी बनाया केस में आरोपी

एक साल पुराने रिश्वत के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को 8 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल की। इन आरोपियों में चंडीगढ़ के डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर महेश चंद शर्मा और लेबर इन्फोर्समेंट ऑफिसर विवेक नायक भी शामिल हैं। इन दोनों को सीबीआई ने पिछले साल 1 जून को गिरफ्तार किया था। इनके अलावा इस केस में बठिंडा की एक एचआर कंपनी के पार्टनर गुरमीत सिंह, मुनीष कुमार और बठिंडा की ही कंस्ट्रक्शन कंपनी के इम्प्लॉई अखंड राज सिंह व प्राइवेट कंपनी के जीएम वेकंट रमैया को भी आरोपी बनाया।

अब एक साल बाद सीबीआई को इस केस में कुछ नए फैक्ट भी मिले हैं जिसके बाद सीबीआई ने पंजाब के दो बिजनेसमैन लखविंदर सिंह और इंद्रजीत सिंह बाठ को भी आरोपी बनाया है। हालांकि सभी आरोपी अभी जमानत पर हैं। इनके अलावा सीबीआई को डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर महेश चंद शर्मा और लेबर इन्फोर्समेंट ऑफिसर विवेक नायक के खिलाफ केस चलाने की भी मंजूरी संबंधित डिपार्टमेंट से मिल गई है।

यह था मामला

बठिंडा की एडवांटेज एचआर सोल्यूशंस कंपनी के गुरमीत और मुनीष कुमार लेबर कमीशन चंडीगढ़ के लिए काम करते थे। जिन कंपनियों में कर्मचारियों के ईपीएफ और अन्य लेबर लॉ से संबंधित गड़बड़ियां होती थीं, वहां कार्रवाई न करने की एवज में ये लोग प्राइवेट कंपनियों से पैसे इकट्‌ठे कर आगे लेबर कमीशन ऑफिस को देते थे। एक दिन लेबर इन्फोर्समेंट ऑफिसर विवेक नायक ने बठिंडा की नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी पर रेड की। कंपनी के इम्प्लॉई ने गुरमीत और मुनीष से कहा कि वे 30 हजार रुपए रिश्वत दे रहे हैं, फिर रेड क्यों हुई है।

गुरमीत ने फिर लेबर इन्फोर्समेंट ऑफिसर विवेक नायक से बात की। विवेक ने उन्हें डेढ़ लाख रुपए लेकर आने को कहा। गुरमीत ने कंपनी से पैसे लिए और आगे पैसे देने के लिए पंचकूला में मिलना तय हुआ। होटल में जब वह पहुंचा तो सीबीआई ने रिश्वत लेने और देने वाले दोनों को दबोच लिया।  सीबीआई ने एक महीने से इन सभी आरोपियों के फोन सर्विलांस पर लगाए हुए थे। जैसे ही सीबीआई को इस डील के बारे में जानकारी मिली, तभी ट्रैप लगाकर इन सभी को पकड़ लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें