पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चालाकी का नतीजा:रिश्वत मामले में ED के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ चार्जशीट फाइल

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुप्ता पर आरोप हैं कि उसने रिश्वत की रकम गुरनाम की मां के अकाउंट में ट्रांसफर की थी। - Dainik Bhaskar
गुप्ता पर आरोप हैं कि उसने रिश्वत की रकम गुरनाम की मां के अकाउंट में ट्रांसफर की थी।
  • ढाई लाख रुपए की रिश्वत मामले में दर्ज हुआ था गुरनाम सिंह पर केस
  • आय से अधिक संपत्ति का भी चल रहा है मामला

इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर गुरनाम सिंह के खिलाफ रिश्वत मामले में CBI ने मंगलवार को स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी। इस मामले में गुरनाम के अलावा विनोद कुमार गुप्ता नाम का शख्स भी आरोपी है। गुप्ता पर आरोप हैं कि उसने रिश्वत की रकम गुरनाम की मां के अकाउंट में ट्रांसफर की थी। वहीं, गुरनाम सिंह पर करोड़ों के फ्रॉड में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करने के नाम पर ढ़ाई लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप हैं। अब इस मामले की सुनवाई 1 फरवरी को होगी।

केस के मुताबिक हेल्थ बायोटेक कंपनी की सीनियर मैनेजर दिशा गुप्ता के खिलाफ 19 फरवरी 2015 को सेक्टर-34 थाने में FIR दर्ज हुई थी। दिशा पर आरोप थे कि उन्होंने कंपनी के 1 करोड़ 10 लाख रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। ये एफआईआर कंपनी के डायरेक्टर गौरव चावला की शिकायत पर हुई थी। FIR के बाद पुलिस ने केस को ED को भी भेज दिया। तब केस की जांच गुरनाम सिंह के पास पहुंची। उन्होंने दिशा गुप्ता और उनके पेरेंट्स को बुलाया और उनसे केस को सेटल करने के नाम पर ढाई लाख रुपए की रिश्वत मांगी। दिशा के पिता ने फिर गुरनाम के खिलाफ सीबीआई को शिकायत दी।

आय से अधिक संपत्ति का भी चल रहा है केस
गुरनाम सिंह के खिलाफ 3 साल पहले आय से अधिक संपत्ति का भी केस दर्ज हुआ था। CBI ने जांच की तो पता चला था कि उनकी संपत्ति 328 परसेंट बढ़ गई थी। आरोप के मुताबिक ये संपत्ति उन्होंने करप्ट और गैरकानूनी तरीके से बनाई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें