पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:269 रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी की ऑक्शन करेगा सीएचबी

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • लाॅकडाउन के बाद इस महीने होगी पहली ऑक्शन

लाॅकडाउन के बाद चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की ओर से प्रॉपर्टी की ऑक्शन की तैयारी कर ली गई है। इस साल करीब 836 मकान हाउसिंग बोर्ड की तरफ से फ्री होल्ड के बेचे जाएंगे। इनमें 108 मकानों की ऑक्शन इसी महीने करने की तैयारी है। पहली ऑक्शन में 269 प्राॅपर्टी की रखी जाएगी। इसमें कुल 108 रेजिडेंशियल फ्री होल्ड प्राॅपर्टी हैं जो कि अलग-अलग सेक्टरों की हैं। इसके अलावा करीब 161 कमर्शियल प्राॅपर्टी हैं, जिसमें बूथ वगैरह हैं।

ज्यादातर लीज होल्ड की प्राॅपर्टी है। हाउसिंग बोर्ड की तरफ से ऑक्शन ऑनलाइन करवाई जाएगी। इसमें खरीददार को पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और उसके बाद कुछ दिन ऑक्शन के लिए रखे जाएंगे। प्रॉपर्टी के लिए बोली ऑनलाइन ही लगाई जा सकती है। ये प्रॉपर्टी अलग-अलग सेक्टर्स में हैं और इसकी लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही हाउसिंग बोर्ड लिस्ट तैयार करेगा।

पिछली ऑक्शन के मुकाबले 10-15 फीसदी कम होगा रिजर्व प्राइस

जो लोग चंडीगढ़ में अपना मकान लेना चाहते हैं उनके लिए ये फायदे का सौदा इसलिए हो सकता है क्योंकि पिछली बार के मुकाबले इस बार रिजर्व प्राइस में 10-15 फीसदी तक की कमी की जा रही है। ऑफिसर्स के मुताबिक पिछली बार जितनी रिजर्व प्राइस तय की गई थी, उसमें कैटेगरी वाइज कुछ फीसदी तक छूट दी जा रही है ताकि ज्यादातर प्राॅपर्टी बिक जाए। ये छूट 10 से 15 फीसदी या इससे भी थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

आईटी पार्क की जनरल हाउसिंग स्कीम के लिए ड्राइंग तैयार...
आईटी पार्क की जनरल हाउसिंग स्कीम भी अप्रैल महीने में लाॅन्च की जाएगी। इसके लिए फिलहाल बोर्ड की तरफ से ड्राइंग तैयार करके प्लान अप्रूवल कमेटी के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है। ये ग्राउंड फ्लोर प्लस 6 मंजिला इमारत होगी, इसमें बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था होगी। यहां पर ईडब्ल्यूएस के मकान नहीं बनेंगे क्योंकि इसको लेकर पहले ही पंजाब पैटर्न पर अलग जगह पर ये फ्लैट्स बनाने का फैसला किया जा चुका है।

कुल 728 फ्लैट्स यहां बनने हैं फोर बेडरूम, थ्री बेडरूम और टू बेडरूम कैटेगरी में। ये शहर की प्राइम लैंड में से एक है क्योंकि सुखना लेक के बिल्कुल साथ लगता या पहला हाउसिंग प्रोजेक्ट है इसलिए यहां रेट ज्यादा ही होंगे। अफसरों की तरफ से कहा गया है कि अभी स्कीम के लिए रेट वगैरह फाइनल नहीं किए गए हैं लेकिन यहां पर फोर बेडरूम फ्लैट का रेट करीब 2.25 करोड़ रुपए तक होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser